Home » इंटरनेशनल » finally pakistan ministry of foreign affairs has announced an assets freeze arms embargo and travel ban of azhar masood
 

पाकिस्तान ने मसूद अजहर को दिया झटका, इन चीजों पर लगाई पाबंदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2019, 11:09 IST

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया. यूएन के इस घोषणा के बाद अब पाकिस्तान ने भी मसूद अजहर पर रोक प्रतिबंध लगा दिया है. पाकिस्तान ने अजहर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी चल और अचल संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही मसूद अजहर पर देश के अंदर-बाहर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा, "संघीय सरकार यह आदेश देकर प्रसन्न है कि अजहर के खिलाफ संकल्प 2368 (2017) को पूरी तरह से लागू किया जाए."

मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इस मामले को लेकर पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, "पाकिस्तान अजहर पर लगाए गए प्रतिबंधों को तुरंत लागू करेगा." बताया जा रहा है कि अजहर के जिन सामानों पर प्रतिबंध लगा है, उसमें संपत्ति, सामूहिक और अंडरटेकिंग्स पर हथियार इत्यादि शामिल हैं.

सीताराम येचुरी ने उठाए सवाल- क्या हिंदू हिंसक नहीं हो सकते?

First published: 3 May 2019, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी