Home » इंटरनेशनल » fire in south korea hospital, 41 peoples killed, south korea, fire, hospital, death, people die, international news
 

साऊथ कोरिया के अस्पताल में अचानक लगी आग ने पलभर में ले ली 41 मरीजों की जान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 26 January 2018, 15:20 IST

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में शुक्रवार को आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई और दर्जनभर लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आग लगने की घटना मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में हुई. आग सुबह 7.30 बजे के आसपास अस्पताल के आपात कक्ष में लगी.

आग पर काबू पाने में करनी पगड़ी मशक्कत-

समाचार एजेंसी योनहाप ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में एक घंटे 40 मिनट का समय लगा.

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता-

योनहाप के अनुसार, नर्सिग होम से 93 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दमकल प्रमुख चोई-मान-वू ने संवाददाताओं को बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

बीबीसी ने बताया कि घटनास्थल की तस्वीरें दिखा रही हैं कि इमारत से घना धुंआ उठ रहा है और मरीजों को बचाया जा रहा है. लगभग एक दशक में दक्षिण कोरिया में आग लगने की यह सबसे भयावह घटना है.

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या-

वहीं मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. कई घायलों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. रिपोर्ट में कहा गया कि अस्पताल के अधिकांश मरीज या तो सेरीब्रोवैस्कुलर (मस्तिष्क व रक्तवाहिनी संबंधी बीमारी) या स्ट्रोक से ग्रसित थे. ज्यादातर मरीजों की मौत दम घुटने से हुई. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन ने आपात बैठक बुलाई.

First published: 26 January 2018, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी