Home » इंटरनेशनल » Five pakistani soldiers killed near chamb sector pok near line of control jammu kashmir
 

LOC पर बम धमाका, मारे गए 5 पाक सैनिक, पाकिस्तान ने लगाए भारत पर गंभीर आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 12:10 IST

पाकिस्तान अधिकृत नियंत्रण रेखा के पास छंब सेक्टर में एक बम धमाके में 5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई. वहीं, इस बम धमाके में एक सैनिक के घायल होने की खबर है. इस बात की पुष्टि पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी द्वारा की गई है.

पाकिस्तानी एजेंसी द्वारा इस घटना का जिम्मेदार भारतीय सेना पर ठहराया गया है. पाकिस्तानी सेना का आरोप है कि भारतीय सेना लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन कर रही है. पाकिस्तान ने मारे गए सैनिकों के नाम के साथ-साथ यह आरोप लगाया है कि घटना का कारण द्विपक्षीय युद्ध विराम के साथ-साथ यह अंतरराष्ट्रीय नियमों की अनदेखी भी है.

पाकिस्तानी एजेंसी द्वारा दावा किया गया है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद से भारतीय सैनिकों द्वारा लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है. मालूम हो कि पिछले साल 14 नवंबर को हुए जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में 40 से अधिक भारतीय सैनिक शहीद हुए थे.

पाकिस्तान में हुए इस घटना को काफी गंभीर बताते हुए जिक्र किया है कि पुलवामा में हुए भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति स्थापना के उपाय किए, लेकिन फिर भी भारत द्वारा इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. पाकिस्तानी एजेंसी ने भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक का भई जिक्र किया है.

इस बम धमाके में मारे गए सैनिकों के नाम सुबेदार मोहम्द सादिक, सिपाही मोहम्मद तैयाब, नायक शेर जमान, सिपाही जोएब और सिपाही गुलाम कासिम है.

पाकिस्तान भारतीय सिखों पर हुआ मेहरबान, दर्शन के लिए खोला 500 साल पुराना गुरुद्वारा

First published: 4 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी