Home » इंटरनेशनल » Five Years Old Russian Boy Gets Marcedes Benz After Done 4100 Push Ups
 

पांच साल के बच्चे ने 4100 से ज्यादा Push Ups लगाकर रचा इतिहास, इनाम में मिली मर्सिडीज कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2018, 16:20 IST

क्या आप जिम जाते हैं और अगर जाते हैं तो क्या आप पुश अप्श लगाते हैं, अगर आपका जवाब हां तो हम आपके पूछते हैं कि आप रोजाना कितने पुश अप्स लगाते हैं. यकीनन आप 10-20 या 100-200 या ज्यादा से ज्यादा 500 पुश अप्स ही एक दिन में लगा पाते होंगे. क्यों कि पुश अप्स लगाने में जहां अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. ऐसे में अगर हम कहें कि एक बच्चा आपको पुश अप्स के मामले में मात दे सकता है तो आप क्या सोचेंगे.

 लेकिन यकीनन ये कर दिखाया है एक बच्चे ने वो भी सिर्फ पांच साल की उम्र में. इस बच्चे ने इतने पुश अप्श लगाए कि उसने इतिहास रच दिया. जिसके लिए उसे एक चमचमाती मर्सिटीज कार भी मिली. हम बात कर रहे हैं रूस के पांच साल के राखीम कुरायव की जिन्होंने 2 घंटे 25 मिनट में 4,105 पुश-अप्स लगाकर इतिहास रच दिया.

इसके बाद रूसी सेना के लेफ्टिनेंट रमजान कद्दरोव ने बच्चे से खुश होकर उसे मर्सिडीज कार तोहफे में दी है. रमजान ने कार देते हुए बच्चे से कहा कि इसे अपने पिता को ही चलाने देना तुम बस उनके साथ बैठना. क्योंकि तुम इस महंगी कार में चलना डिजर्व करते हो. बता दें कि इस कार की कीमत लगभग 26 लाख रुपये है.

बता दें कि पांच साल के राखीम बॉडी बिल्डिंग का शौक रखते हैं. उसका कहना है कि वो 5000 से ज्यादा पुश-अप्स मार सकते हैं. राखीम का कहना है कि वो नामुमकिन को मुमकिन कर सकते हैं. वहीं, लेफ्टिनेंट रमजान ने बच्चे से कहा कि वो किसी दिन उसके साथ वर्कआउॅट करेंगे.

ये भी पढ़ें- यहां शादीशुदा महिलाएं पराए मर्दों के साथ बनाती हैं संबंध, अनोखी है इसके पीछे की वजह

First published: 21 November 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी