Home » इंटरनेशनल » Flight passenger attacks hijab-wearing Muslim airline employee in John F Kennedy Airport
 

अमेरिकी एयरपोर्ट पर मुस्लिम महिला पर हमला, हमलावर बोला- मुस्लिमों से निजात दिलाएंगे ट्रंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2017, 13:37 IST
(वर्ल्ड बुलेटिन)

अमेरिका में हिजाब पहनकर काम कर रही एक एयरलाइन की मुस्लिम महिला कर्मचारी पर कुछ लोगों ने नस्ली हमला किया. एक शख्स ने महिला कर्मचारी को लात मारी और उससे बदजुबानी भी की.

अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने महिला से कहा, ‘‘अब यहां ट्रंप हैं और वो तुम सबसे छुटकारा दिलाएगा. तुम जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस से इस तरह के लोगों के बारे में पूछ सकते हो. तुम देखोगे कि वहां क्या होता है."

क्वींस डिस्ट्रिक अटॉर्नी रिचर्ड ए ब्राउन ने अपने बयान में कहा कि डेल्टा एयरलाइन की कर्मचारी राबिया खान बुधवार को जॉन एफ केनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डेल्टा स्काई लाउंज में अपने दफ्तर में बैठी थीं जब वोरसेस्टर निवासी 57 साल का रॉबिन रोड्स वहां आया. रोड्स अरूबा से वहां आया था और मैसाचुसेट्स के लिए अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रहा था। इस बीच वो राबिया के पास पहुंच गया.

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक अभियोजकों ने बताया कि रोड्स ने महिला कर्मचारी से पूछा, ‘‘क्या तुम सो रही हो? क्या तुम प्रार्थना कर रही हो? तुम क्या कर रही हो?’’ इसके बाद रोड्स ने महिला कर्मचारी के दफ्तर के दरवाजे पर खींचकर मुक्का मारा जो महिला कर्मचारी की कुर्सी के पीछे लगा.

अभियोजन पक्ष ने कहा कि इस पर राबिया खान ने रोड्स से पूछा कि उसने किया क्या है? इस पर रोड्स ने कहा, ‘‘तुमने कुछ नहीं किया पर मैं तुम्हें लात मारने जा रहा हूं.’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद रोड्स ने राबिया के दाहिने पैर पर लात मारी और जब राबिया ने वहां से निकलने की कोशिश की तो उसने लात मारकर दरवाजा बंद कर दिया. रोड्स ने महिला का बाहर निकलने का रास्ता भी बंद कर दिया.

घटना के तुरंत बाद पुलिस ने रोड्स को गिरफ्तार कर लिया है, उस पर हमले, अवैध तरीके से बंधक बनाना और घृणा अपराध के तहत उत्पीड़न समेत कई आरोपों में मामले दर्ज किए गए हैं. 

First published: 28 January 2017, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी