Home » इंटरनेशनल » Florida: 17 Died in firing in school of Florida X-student firing set many on danger
 

फ्लोरिडा: स्कूल छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2018, 10:11 IST

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में बुधवार को एक स्कूल में गोलीबारी में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इजरायल ने मीडिया को बताया कि 12 लोगों की स्कूल की इमारत के अंदर दो इमारत के बाहर और एक की नजदीकी सड़क पर मौत हो गई. इसके अलावा दो घायलों की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई.

 

'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमेन डगलस हाई स्कूल में हुई जिसे पिछले वर्ष फ्लोरिडा का सबसे सुरक्षित शहर चुना गया था. स्कूल प्रशासन ने बताया यह घटना तब हुई जब छात्र स्कूल से जा रहे थे.

 

हमलावर की पहचान स्कूल के ही 19 वर्षीय निष्काषित छात्र निकोलौस क्रूज के रूप में हुई है. उसे गोलीबारी के तुरंत बाद पकड़ लिया गया. घटनास्थल से पुलिस ने एआर-15 अर्ध-स्वचालित राइफल बरामद की. 

पुलिस ने संदिग्ध को स्कूल से 1.6 किलोमीटर के दायरे में ही पकड़ लिया था. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, "फ्लोरिडा में गोलीबारी की भयावह घटना के पीड़ितों व उनके परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं. किसी भी अमेरिकी स्कूल में कभी किसी बच्चे, शिक्षक या किसी और को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए."

 

इस घटना पर अमेरिका के राषट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर के अपनी संवेदना जताई है. उन्होने लिखा कि मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी पीड़ितों के साथ है. कोई बच्चा, शिक्षक और अन्य भी अमेरिका में कभी असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैंने अभी गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है. हम फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग की भयावह घटना पर कानून के साथ मिल कर काम कर रहे हैं.

First published: 15 February 2018, 10:11 IST
 
अगली कहानी