Home » इंटरनेशनल » Florida 22 Year Old Student Pilot Charged With Attempt To Steal Passenger Jet At Orlando Airport
 

एयरपोर्ट पर हवाई जहाज चुराने की कोशिश कर रहा था 22 साल का ये स्टूडेंट और फिर…

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 23:55 IST

आपने चोरी करने की तमाम वारदातों के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या कभी हवाई जहाज की चोरी होने के बारे में सुना है. नहीं तो चलिए हम आप आपको हवाई जहाज को चोरी करने की एक दिलचस्प कहानी बताते हैं. दरअसल, अमेरिका के ओरलैंडो एयरपोर्ट पर एक 22 साल का एक छात्र हवाई जहाज की चोरी करने के लिए पहुंचा. लेकिन उसे पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि इस छात्र के पास कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस भी था. लेकिन अभी उसे एयरक्राफ्ट उड़ाने की अनुमति नहीं मिली थी. इसी वजह से वो विमान को चोरी करने के बावजूद भी वो उसे अपनी जगह से हिला नहीं पाया. मेलबर्न पुलिस चीफ डेविड ने बताया कि इस घटना का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है.

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि वह छात्र आखिर विमान क्यों चुराना चाहता था. साथ ही पुलिस ने उसके घर की भी तलाशी ली जहां उन्हें कोई हथियार या संदिग्ध सामान नहीं मिला है.

आरोपी छात्र की पहचान निशल संकट के रूप में हुई है जिसने बीते गुरुवार को एयरपोर्ट की बाउंड्री लांघकर उस विमान को चुराने की कोशिश की थी, लेकिन अधिकारियों ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया. आरोपी निशल का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. साथ ही उसके पास कनाडा और त्रिनिनाद दोनों ही देशों की नागरिकता भी है.

ये भी पढ़ें- यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सफाई कर्मी को दिया अनोखा तोहफा, देखकर हो गया भावुक

First published: 21 September 2018, 23:55 IST
 
अगली कहानी