Home » इंटरनेशनल » Florida Bradenton School student called for bra boycott after dress code controversy
 

स्कूल में छात्राओं ने किया ब्रा पहनने का विरोध, वजह है चौंकाने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 16:45 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका के फ्लॉरिडा में ब्रैडेनटन स्कूल इन दिनों एक छात्रा की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है. इस छात्रा ने एक ऐसी बहस शुरु कर दी है. जो सोशल मीडिया में छाई हुई है. दरअसल, छात्रा ने सवाल उठाया है कि क्या महिलाओं को ब्रा नहीं पहननी चाहिए? दरअसल, इस छात्रा ने स्कूल में ड्रेस कोड के जरिए लड़कियों के साथ हो रहे भेदभाव के खिलाफ 'ब्रा बॉयकॉट' कर दिया है. इसके साथ ही स्कूल की लड़कियों से यह आह्वान किया है कि वह बिना ब्रा पहने ही स्कूल आएं.

बता दें कि इस कैपेंन की जानकारी स्कूल में पढ़ने वाली लिजी मार्टिनेज नाम की छात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है. ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की जिसमें उन्होंने अपने साथ पढ़ने वाली छात्राओं से स्कूल में बिना ब्रा पहने आने को कहा, ऐसा करने के पीछे का मकसद स्कूल प्रशासन के लड़कियों के लिए अंडरगार्मेंट्स पहनने को अनिवार्य करने का विरोध किया जा सके. गौरतलब है कि 2 अप्रैल को लिजी मार्टिनेज बिना ब्रा पहने स्कूल गई थीं.

 

ये है पूरा मामला

लिजी मार्टिनेज 2 अप्रैल को बिना ब्रा पहने स्कूल गई थीं. लिजी मार्टिनेज ने ट्विटर पर लिखा, मैं स्कूल में बिना ब्रा के गई तो मेरे टीचर ने कहा कि मैं अपने निपल ढंकू क्योंकि मेरी इस हरकत से लड़कों का ध्यान भटक रहा है. मैं ये जानना चाहती हूं कि क्या लड़कों को पढ़ाई से ज्यादा लड़कियों की बॉडी महत्वपुर्ण है.

लिजी मार्टिनेज ने कहा कि ड्रेस कोड में कहीं भी स्पष्ट तौर पर ब्रा पहनना अनिवार्य नहीं बताया गया है. लिजी मार्टिनेज ने कहा, मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे स्कूल के नियम पर असर पड़े. या यह किसी तरह से कोई गैरकानूनी भी नहीं है.

ये भी पढ़ें- महिला पत्रकार का गाल सहलाने वाले राज्यपाल के खिलाफ 200 पत्रकारों ने खोला मोर्चा

First published: 18 April 2018, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी