Home » इंटरनेशनल » Foreign ministers also become corona infected in Pakistan, situation is worsening in neighboring country
 

Coronavirus : पाकिस्तान में विदेश मंत्री भी हुए कोरोना संक्रमित, पड़ोसी देश में बिगड़ रहे हैं हालात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2020, 13:14 IST

Coronavirus : पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उनका COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इससे पहले इस्लामाबाद में कई हाई प्रोफाइल मीटिंग्स में हिस्सा लिया था, जिनमें से एक अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि से मुलाकात भी शामिल थी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने ट्विटर पर कहा "आज दोपहर मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ, जिसके बाद मैंने तुरंत खुद को घर पर क्वारंटीन कर दिया."

उन्होंने कहा कि वह फिलहाल स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और घर से अपना काम करते रहेंगे. पिछले कुछ दिनों में कुरैशी ने संसद में और बुधवार को कैबिनेट की बैठक में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ संपर्क किया था. कुरैशी ने बुधवार को खलीलजाद से मुलाकात की, जब अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि ने अफगान शांति प्रक्रिया प्रगति पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की थी. उन बैठकों से आयी तस्वीरों में कुरैशी और अन्य लोग फेस मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं.


अमेरिकी विदेश विभाग ने इस मामले में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 221,896 मामले और 4,451 मौतें हुई हैं. पाकिस्तान में कम कोरोना वायरस टेस्टिंग के बाद भी दैनिक आधार पर लगभग 4,000 नए मामले सामने आ रहे हैं. पाकिस्तान में कई बड़े अधिकारियों को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें रेल मंत्री शेख रशीद और संसद के निचले सदन के स्पीकर असद क़ैसर शामिल हैं.

बिडेन बने अमेरिकी राष्ट्रपति तो भारतीयों को देंगे ये बड़ा तोहफा, मुस्लिमों को लेकर भी की बड़ी घोषणा

दुनियाभर में अब तक एक करोड़ 11 लाख 90 हजार 678 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से 5 लख 29 हजार 113 मरीजों की मौत हो चुकी हैं. हालांकि इलाज के बाद 62 लाख 97 हजार 610 मरीज ठीक भी हुए हैं. दुनियाभर में अभी भी 43 लाख 63 हजार 955 लोग कोरोना का दंश झेल रहे हैं. बीते चौबीस घंटों के दौरान पूरी दुनिया में दो लाख 17 हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और 5800 से ज्यादा लोगों की जान गई है.

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड कोविड पॉजिटिव, चुनाव प्रचार अभियान का थीं अहम हिस्सा

 

First published: 4 July 2020, 13:11 IST
 
अगली कहानी