Home » इंटरनेशनल » Now fires in China, 19 people burnt to death, rescue continues
 

अब चीन में आग का कहर, 19 लोगों की जलकर मौत, रेस्क्यू जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2020, 11:11 IST

कोरोना वायरस त्रासदी के बाद दक्षिण-पश्चिमी चीन में जंगलों में भयंकर आग लग गई है. इस आग में उन्नीस लोगों की मौत की खबर है. चीन में इससे निपटने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट का अनुसार हालांकि सिचुआन प्रांत में आग लगने वाले क्षेत्र की आबादी कम है, लेकिन इस बात का कोई अनुमान नहीं था कि यहां कितने लोग रह रहे हैं.

राज्य के मीडिया ने गांवों, स्कूलों और एक रासायनिक संयंत्र को इससे खतरा बताया है. अभी तक यह पता नहीं चला है कि लोग इस आग से कब मरे लेकिन झीचांग शहर के एक सूचना अधिकारी ने हवाला दिया कि सोमवार दोपहर एक खेत में आग लग गई और तेज हवाओं के कारण यह तेजी से पास के पहाड़ों में फैल गई. कहा गया है कि मारे गए लोगों में से एक गाइड था और बाकी अग्निशामक थे.


अब चीन ने एक आपातकालीन निकासी अभियान शुरू किया गया है और 300 से अधिक पेशेवर अग्निशामकों और अन्य 700 मिलिशिएमेन को मदद के लिए भेजा गया है. शिन्हुआ के अनुसार सिचुआन में अन्य शहरों से 885 अग्निशामकों को झींचांग में तैनात किया गया था, साथ ही 142 फायर इंजन, छह रिमोट वाटर सप्लाई सिस्टम लगाए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट में कहा  गया है कि इसी क्षेत्र में लगभग एक साल पहले, बीहड़ जंगलों के पहाड़ों में आग के कारण 30 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से 27 अग्निशामक और तीन सहायक थे. फ़िलहाल अभी चीन कोरोना वायरस के संकट को झेल रहा है, इससे चीन में 3000 से ज्यादा लोगों के मौत की खबर है.

Coronavirus: रिपोर्ट का दावा- चीन छिपा रहा है मौत के आंकड़े, 40,000 से ज्यादा लोग मारे गए

First published: 31 March 2020, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी