Home » इंटरनेशनल » Former Pakistan PM Nawaz Sharif sentenced to 10 years and his daughter Maryam sentenced to 7 years
 

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को 10 और बेटी मरियम को 7 साल की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 17:21 IST

भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई गई है. जबकि उनकी बेटी मरियम को 7 साल की कारावास की सजा सुनाई गई है. फ़िलहाल नवाज और उनकी बेटी लन्दन में रह रहे है. लंदन के एविएशन फील्ड में 4 फ्लैटों के मामले में यह सजा सुनाई गई है.  

इससे पहले नवाज शरीफ और बेटी मरियम ने कोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की थी कि उनके खिलाफ चल रहे केस की सुनावई को एक हफ्ते के लिए टाल दिया जाए. याचिका में कहा गया कि उनकी पत्नी की कुलसूम नवाज का स्वास्थ्य खराब है. वह लंदन के एक अस्पताल में भर्ती हैं. याचिका के साथ एक मेडिकल रिपोर्ट संलग्न की गई है जिसमें कहा गया है कि कुलसूम गंभीर रूप से बीमार हैं.

 

शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर है, पिछले साल उनके इस बीमारी से ग्रसित होने का पता चला था जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था. हालांकि कोर्ट ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि वह आज ही इस मामले का फैसला सुनाएगा. इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश मोहम्मद बशीर कर रहे हैं. न्यायाधीश मोहम्मद बशीर एवेनफिल्ड मामले में अदालत का फैसला लिखने के लिए अवकाश पर हैं.

 बता दें कि शरीफ और उनकी फैमिली के खिलाफ पाकिस्तान में भ्रष्टाचार से जुड़े चार मामले चल रहे हैं. आम चुनाव को देखते हुए पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने निचली अदालत को आदेश दिया है कि नवाज और उनकी फैमिली के खिलाफ चल रहे केस की सुनवाई जल्द से जल्द की जाए. जिस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाने का आदेश जारी किया है वह लंदन के पॉश एवेनफिल्ड हाउस में चार फ्लैट का मालिकाना हक रखने से जुड़ा है.

First published: 6 July 2018, 17:06 IST
 
अगली कहानी