Home » इंटरनेशनल » Former Pakistan PM Naz Sharif left Pakistan, is being jailed in corruption
 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ ने छोड़ा देश, भरष्टाचार में काट रहे हैं जेल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 November 2019, 13:40 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इलाज कराने के लिए मंगलवार को यहां से एयर एंबुलेंस से लंदन रवाना हो गए. डॉन न्यूज के अनुसार, उनके साथ उनके भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और निजी फिजीशियन अदनान खान समेत अन्य लोग भी हैं.

मंगलवार तड़के दोहा से यहां पहुंची एयर एंबुलेंस में सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) और एक ऑपरेशन थियेटर के साथ-साथ डॉक्टरों और सहयोगी डॉक्टरों की एक टीम है. मंगलवार तड़के पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि रवानगी से पहले डॉक्टरों ने उनका मेडिकल परीक्षण किया और यात्रा के दौरान सेहत ठीक रखने के लिए स्टेरॉएड्स और अन्य दवाइयां दीं.


 

इससे पहले आंतरिक मंत्रालय द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति देने वाली अधिसूचना जारी की गई थी. अधिसूचना में कहा गया था कि पिछले सप्ताह आए लाहौर हाईकोर्ट के आदेश को देखते हुए यह अंतरिम व्यवस्था है.

अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में दोषी पाए जाने के बाद शरीफ जेल में सजा काट रहे थे, जिसके बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने मानवीय आधार पर उन्हें जमानत दे दी थी. उन्हें चौधरी चीनी मिल मामले में भी लाहौर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई.

मैप विवाद: नेपाल के पीएम बोले- भारत कालापानी से तुरंत अपनी सेना हटाए

First published: 19 November 2019, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी