Home » इंटरनेशनल » Former president of Egypt Mohamed Morsi dies in court during hearing
 

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति की मौत, जासूसी के लगेे थे आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 13:11 IST

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी का पार्थिव शरीर मंगलवार को पूर्वी कैरो में सुपुर्दे खाक कर दिया गया. इस बात की जानकारी उनके बेटे ने दी. मुर्सी का सोमवार को एक अदालत में सुनवाई के दौरान निधन हो गया था. वह अदालत में सुनवाई के दौरान गिर पड़े थे. जिसके तुरंत बाद उनका निधन हो गया. मिस्र के सरकारी टीवी ने इस बात की जानकारी दी.

मिस्र के सरकारी टीवी के मुताबिक 67 साल के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी जासूसी के आरोप में अदालत की सुनवाई के लिए पहुंचे थे. तभी अचानक वह बेहोश होकर गिर पड़े जिससे उनका निधन हो गया. उसके बाद उनको अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


बता दें कि मुर्सी को 2012 में देश का राष्ट्रपति चुना गया था. जहां लंबे समय तक सत्ता में रहे हुस्नी मुबारक के पद से हटने के बाद चुनाव हुआ था. वह देश के सबसे बड़े इस्लामी समूह मुस्लिम ब्रदरहुड के नेता थे जिसे अब गैर कानूनी घोषित कर दिया गया है.

 

हालांकि सत्ता में आने के एक साल बाद ही मुर्सी के खिलाफ प्रदर्शन होने लगा और फौज ने बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शनों के बाद 2013 में उनका तख्तापलट कर दिया. उसके बाद सेना ने मुर्सी सहित उनकी पार्टी के कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया था. मोहम्मद मुर्सी के बेटे अहमद मुर्सी ने फेसबुक पोस्ट पर इस बात की जानकारी दी कि, मंगलवार सुबह उनके पार्थिव शरीर को उसी जगह दफना दिया गया, जहां मुस्लिम ब्रदरहुड के कई वरिष्ठ नेताओं को दफनाया गया था.

जीत का जश्न मना रहे लोगों पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, कई लोग गंभीर रूप से घायल

First published: 18 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी