Home » इंटरनेशनल » Four Indian youth planning to join ISIS held in Syria
 

ISIS ज्वाइन करने जा रहे 4 भारतीय सीरिया में गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

आतंकवाद से प्रभावित देश सीरिया ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की कोशिश कर रहे चार भारतीय युवकों को हिरासत में लिया है. यह जानकारी सीरिया के उप प्रधानमंत्री वालिद अल मुआउलम ने दी है.

उप प्रधानमंत्री वालिद तीन दिनों के भारत दौरे पर आए हुए हैं. फिलहाल सीरियाई पुलिस भारतीय अधिकारियों से हिरासत में लिए गए भारतीयों की जानकारी ले रही है. युवकों को सीरिया की राजधानी दमिश्क में हिरासत में रखा गया है.

उप प्रधानमंत्री वालिद के अनुसार, चारो भारतीय जॉर्डन से सीरिया में आ गए थे. हालांकि उन्होंने इसके अलावा कोई भी जानकारी देने का इंकार किया.

इससे पहले भी पिछले साल दिसंबर में पुलिस ने नागपुर हवाई अड्डे से तीन युवकों को गिरफ्तार किया था जो आईएसआईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़ने की फिराक में थे.

'मोसुल में 39 भारतीय हैं आईएसआईएस के बंधक'

सीरिया के विदेश मंत्री की भी जिम्मेदारी निभा रहे वालिद ने उन 39 भारतीयों की रिहाई में मदद कर पाने की असमर्थता जताई, जिन्हें जून 2014 में इराक के शहर मोसुल में आईएसआईएस आतंकवादियों ने बंधक बनाया था.

वालिद ने कहा, 'अगर वे इराकी बल की हिरासत में होते तो मैं उनकी रिहाई सुनिश्चित करने का प्रयास करता, लेकिन वे अब भी आईएसआईएस के बंधक हैं इसलिए मैं कुछ नहीं कर सकता.

First published: 14 January 2016, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी