Home » इंटरनेशनल » Four killed and seven injured in triple blast in Nepal’s capital Kathmandu
 

धमाकों से दहली नेपाल की राजधानी काठमांडू, चार लोगों की मौत, 7 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 9:13 IST

नेपाल की राजधानी काठमांडू रविवार को धमाकों से दहल उठी. शहर में अलग-अलग तीन जगहों पर हुए बम ब्लास्ट में चार लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए. इस मामले में अबतक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नेपाल की स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये बम धमाके सुखेधरा, घट्टेकुलो और नगधुंगा इलाके में हुए है. गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि बम धमाकों से जुड़ा कोई अहम सुराग अभी तक नहीं मिला है.

धमाकों के बाद इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और पूरे इलाकों में आवाजाही सीमित कर दी गई है. साथ ही राजधानी काठमांडू से सटे इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है और इन इलाकों में भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.

धमाकों के बाद नेपाली सेना, नेपाल सशस्त्र बल समेत अन्य अधिकारी जांच में लगे हुए हैं. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, धमाके की एक जगह पर एक माओवादी समूह से सम्बन्धित पर्चे मिले हैं. ये वही माओवादी समूह है जिस पर काठमांडू में इस साल फरवरी में धमाके करने का शक है. इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई थीहालांकि अभी तक इन धमाकों की किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

First published: 27 May 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी