Home » इंटरनेशनल » Four people dead after firing at Cascade Mall in Washington
 

अमेरिका: शॉपिंग मॉल में शूटआउट में 4 की मौत, स्पेनिश बोलने वाले पर शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2016, 10:18 IST
(एएनआई)

अमेरिका में एक शॉपिंग मॉल में फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है. सिएटल शहर से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर एक मॉल में यह शूटआउट हुआ.

वाशिंगटन पुलिस ने लोगों को बर्लिंगटन के कासकेड मॉल क्षेत्र में जाने से बचने की भी सलाह दी है. वाशिंगटन स्टेट पुलिस के एक प्रवक्ता का कहना है, "संदिग्ध स्पेनिश भाषा बोलता है और ग्रे कलर के कपड़े में है."

अभी हमलावरों की सही संख्या के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं पता चली है. लेकिन उनकी उम्र 20 से 25 साल बताई जा रही है.

हमलावरों को पकड़ने के लिए कासकेड मॉल में स्टोरों की तलाशी भी ली जा रही है. हादसे में जीवित बचे लोगों को पास के गिरजाघर ले जाया गया.

हमले के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को बुला लिया गया है और आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इलाके में कई दुकानों को बंद भी कर दिया गया है. लोगों को भी ऐसे किसी संदिग्ध के दिखने पर जानकारी देने के लिए कहा गया है.

स्पैनिश बोलने वाले पर शक

पुलिस इस मामले में जिस शख्स की तलाश कर रही है, उसे हिस्पैनिक बताया जा रहा है. हिस्पैनिक उन लोगों को कहा जाता है, जो स्पेनिश (स्पेन में बोली जाने वाली भाषा) बोलते हैं.

सिएटल से करीब 100 किलोमीटर उत्तर में बर्लिंगटन के कासकेड मॉल में हुई गोलीबारी में पुलिस कम से कम एक हमलावर की तलाश कर रही है. 

लावॉशिंगटन स्टेट पेट्रोल के प्रवक्ता फ्रांसिस ने ट्वीट किया, "मॉल में गोलीबारी में चार लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर भाग गया. संभवतः एक ही हमलावर था. पुलिस मॉल को खाली करा रही है."

फ्रांसिस ने बताया, "हम हमलावर की तलाश कर रहे हैं और सभी सुरागों की जांच कर रहे हैं." अमेरिकी मीडिया के मुताबिक हमलावर शुक्रवार शाम सात बजे (स्थानीय समयानुसार) मॉल में घुसा था.

स्थानीय पुलिस ने हमलावर की उम्र 20 से 25 साल बताई है. पुलिस के मुताबिक वो दुबला-पतला था. काले बेतरतीब बालों वाले संदिग्ध ने काले रंग की शर्ट पहन रखी थी.

First published: 24 September 2016, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी