Home » इंटरनेशनल » france president emmanuel macron spends rs 20 lakh on his makeup within 3 months.
 

फ्रांस के राष्ट्रपति ने मेकअप पर खर्च किए लाखों रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2017, 12:01 IST

39 साल के फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रॉन अपने लुक्स को लेकर बहुत सचेत रहते हैं. इसी वजह से तीन महीने पहले फ्रांस के राष्ट्रपति बने एमानुएल मुसीबत में फंस गए हैं. एक मैगजीन ने खुलासा किया कि मैक्रॉन ने अपने मेकअप पर तीन महीनों में लाखों रुपये खर्च कर दिए.  

ली पॉइंट नाम की मैगजीन ने एक रिपोर्ट में बताया है कि मैक्रों ने 26 हजार यूरो यानी लगभग 20 लाख रुपये अपने मेकअप पर ही खर्च कर डाले हैं. उन्होंने हर महीने लगभग 10,000 डॉलर हर महीने और लगभग 330 डॉलर हर रोज अपने मेकअप खर्च किए. इतना ही नहीं इसपर खर्च किया गया सारा पैसा टैक्सपेयर्स का था. इस खुलासे को मैक्रों के ऑफिस ने भी स्वीकारा है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक एमानुएल की पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट को 2 बार पेमेंट की गई जिसमें एक बिल की कीमत 10,000 यूरो जबकि दूसरे की कीमत 16,000 हजार यूरो थी. यह बिल राष्ट्रपति के रूप में उनकी यात्रा के दौरान और प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जारी किया गया था.

इस खुलासे के बाद वहां की जनता में नाराज़गी दिख रही है. गौरतलब है कि युवा नेता मैक्रों ने चुनाव से पहले यह वादा किया था कि वह फ्रांस की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएंगे. अपने मजबूत चुनावी कैंपेन की बदौलत ही मैक्रों ने अपनी प्रतिद्वंद्वी मरीन ली पेन को राष्ट्रपति चुनाव में मात दी थी.

First published: 28 August 2017, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी