Home » इंटरनेशनल » France security forces attacked on Jihadists in Central Mali
 

फ्रांस की सेना का जिहादियों पर बड़ा हमला, हमले में कई जिहादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 23:05 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में हुए हमले के बाद दुनियाभर के देश की सेनाएं सतर्क हो गई हैं. सेनाओं ने आतंकवादियों और जिहादियों को ठिकाने लगाने शुरु कर दिया है. इसी बीच खबर मिली है कि फ्रांस के युद्धक विमानों ने सप्ताहांत में मध्य माली में जिहादियों के एक समूह को निशाना बनाकर हमला किया है. जिसमें कम से कम जिहादियों के 15 लड़ाके मारे गए या घायल हो गए हैं. बात की पुष्टि सोमवार को फ्रांस के रक्षा मंत्रालय ने की है.

फ्रांस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक मोप्ती में शनिवार की शाम यह हमला किया गया था. जानकारी के मुताबिक इस तरह 48 घंटे में दो बार हमला किया गया है. यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिप और रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले माली के दौरे पर निकलने वाले थे.

बताया जा रहा है कि इस हमले के लिए दो मिराज विमानों ने पड़ोस के नाइजर में निआमे से उड़ान भरी थी. डायलोबे क्षेत्र में मकिना विद्रोह समूह को निशाना बनाया गया. हालांकि रक्षा मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि कितने जिहादी मारे गए और कितने घायल हुए. बता दें कि उग्रवाद के खिलाफ अभियान चलाने के लिए माली में फ्रांस के 2700 सैनिक तैनात हैं.

इस देश में आ सकती है भयंकर सुनामी और भूकंप, रहस्यमयी मछली ने बढ़ाई आशंका

पुलवामा हमले के बाद मुशर्रफ की पाक को चेतावनी, बोले- अगर हमने एक परमाणु बम फोड़ा तो भारत...

First published: 25 February 2019, 23:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी