Home » इंटरनेशनल » Gangster Escaped Prison In A helicopter From French Jail In Hollywood Film Style
 

यहां की जेल से फिल्मी स्टाइल में फरार हुआ गैंगस्टर, भागने के लिए किया हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 15:02 IST

फिल्मों को समाज का आइना माना जाता है, जिन्हें देखकर लोग कुछ अच्छा करने लगते हैं तो कुछ लोग फिल्मों दिखाई जाने वाली खराब चीजों को अपनाकर बुरे बन जाते हैं. फ्रांस से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां जेल में बंद एक गैंगस्टर फिल्मी स्टाइल में जेल से फरार हो गया. उसने जेल से भागने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया. हालांकि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

खबरों के मुताबिक फ्रांस की एक जेल से एक गैंगस्टर तीन महीने से फरार चल रहा था. जानकारी के मुताबिक फ्रांस के इस कुख्यात डकैत रेडोइन फैड को उसके भाई सहित तीन अन्य लोगों के साथ पेरिस के उत्तरी ओसे प्रांत से गिरफ्तार कर लिया गया. ये गैंगस्टर एक जुलाई को जेल से फरार हो गया था.


रेडोइन के साथ उसे जेल से छुड़ाने के लिए हथियारों से लैस होकर आए थे. उन्होंने स्मोक बम और दरवाजे काटने के उपकरण का इस्तेमाल कर उसे जेल से निकाला और बाहर इंतजार कर रहे हेलीकॉप्टर में बैठाकर फरार हो गए. फैड पर कई मामलों मे दोषी है. वो पेरिस से करीब 50 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित रियू की जेल में बंद था. उसके दो साथी खुद को फ्लाइट स्कूल का छात्र बताकर हेलिकॉप्टर में बैठ गए और बंदूक का डर दिखाकर हेलीकॉप्टर इंस्ट्रक्टर को हेलीकॉप्टर जेल तक ले जाने के लिए मजबूर किया.

डरे सहमे पायलट ने जेल के अहाते में विमान उतारा. यही एक ऐसा स्थान था जहां हेलीकॉप्टर रोधी नेट नहीं लगे थे. इससे फ्रांस में यह गरमागरम बहस शुरू हो गई कि क्या देश के जेल पर्याप्त रूप से सुरक्षित हैं. फैड साल 2010 के चोरी के मामले में 25 साल की जेल की सजा काट रहा था. उस घटना में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई थी. हालांकि उसने दावा किया कि पुलिसकर्मी की मौत दुर्घटनावश हुई थी.

ये भी पढ़ें- जबरदस्त भूकंप से फिर हिली इंडोनेशिया की धरती, अबतक 1,234 लोगों की मौत, चर्च के मलबे से मिले 34 शव

First published: 3 October 2018, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी