Home » इंटरनेशनल » Germany: Finance Minister commits suicide due to economic damage from Corona epidemic
 

जर्मनी: कोरोना महामारी से हो रहे आर्थिक नुकसान के चलते वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 8:53 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के चलते दुनिया बड़े आर्थिक संकट से घिरती जा रही है. इसने कई देशों को गहरी चिंता में डाल दिया है. जर्मनी के हेस्से राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कोरोनोवायरस से होने वाले आर्थिक नुकसान की चिंता के बाद आत्महत्या कर ली है. राज्य के प्रमुख वोल्कर बाउफ़ियर ने रविवार को यह जानकारी दी है. 54 वर्षीय शेफर शनिवार को एक रेलवे ट्रैक के पास मृत पाए गए थे. बाउफ़ियर ने एक बयान में कहा ''उन्होंने आत्महत्या की है. हम सदमे में हैं, हमें यकीन नहीं हो रहा है''.

पुलिस का कहना ही कि गवाहों और अन्य पूछताछ के बाद यह सामने आया है कि उन्होंने आत्हत्या की है. हेस्से जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट का घर है, जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक जैसे प्रमुख बैंकों के दफ्तर हैं. यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में स्थित है. worldometers ट्रैकर के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस के 722,196 से ज्यादा मामले सामने आये हैं और 33,976 लोगों की मौत हुई है. जर्मनी में 62,435 मामले और 541 मौतों की खबर है. 


बाउफ़ियर ने उन्हें याद करते हुए कहा ''वह 10 वर्षों तक हेसे के वित्त प्रमुख थे. कोरोना महामारी के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए कंपनियों और श्रमिकों की मदद करने के लिए दिन और रात काम कर रहे थे''. चांसलर एंजेला मर्केल के करीबी सहयोगी बोफियर ने कहा "आज हमें यह मान लेना होगा कि वह बहुत दुखी था. यह इस कठिन समय है और हमें इससे लड़ने के लिए उनके जैसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी."

शेफ़र बेहद लोकप्रिय और सम्मानित व्यक्ति माने जाते थे. उन्हें लम्बे समय से बाउफ़ियर के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था. बाउफ़ियर की तरह शेफ़र भी मर्केल के सेंट्रल-राइट सीडीयू पार्टी के सदस्य थे. वह अपने पीछे एक पत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं.

Coronavirus: 2100 से ज्यादा मौतों के बाद भी ट्रंप क्यों नहीं कर पा रहे हैं न्यूयॉर्क को लॉकडाउन

First published: 30 March 2020, 8:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी