Home » इंटरनेशनल » Germany make law hard against facebook says law minister Katarina Barley
 

फेसबुक के खिलाफ इसलिए सख्त कदम उठाने जा रहा है जर्मनी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 March 2018, 13:29 IST

जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी. कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बारले ने कहा कि फेसबुक ने यूजर्स के डाटा से संबंधित अपनी गलतियां स्वीकार कर ली हैं और भरोसा दिलाया है कि भविष्य में फिर ऐसा नहीं होगा.

बारले ने जोर देकर कहा, "लेकिन हमारे लिए ये आश्वासन काफी नहीं हैं. हमें भविष्य में फेसबुक जैसी कंपनियों के लिए नियम और कड़े करने की जरूरत है. "स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बारले फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में कंपनी की भूमिका और यूजर्स की गोपनीयता को लेकर कंपनी क्या कदम उठा रही है, इस संबंध में चर्चा के लिए फेसबुक के वरिष्ठ कार्यकारियों से भी जल्द ही मुलाकात करेंगी.

बारले ने कहा कि उन्होंने इस बात की व्यापक जांच की मांग की है कि क्या अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान और ब्रिटेन के जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन की डाटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा लाखों यूजर्स के फेसबुक प्रोफाइल्स की जानकारी के अवैध इस्तेमाल कर जर्मनी के यूजर्स पर भी प्रभाव पड़ा था. बारले ने सोशल नेटवर्क को लोकतंत्र और कानून के लिए खतरा करार दिया.

First published: 27 March 2018, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी