Home » इंटरनेशनल » google: gmail joke for april fools day backfires
 

अप्रैल फूल पर गूगल के जीमेल जोक से उसी का उड़ा मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

गूगल ने जीमेल पर अप्रैल फूल का वह बटन हटा दिया है जिससे ई-मेल प्राप्त करने वालों को एक मजाकिया एनिमेशन भेजा जा रहा था.

गूगल ने यह कदम तब उठाया जब पता चला कि इससे हंसी आने की बजाय यह सिर दर्द बन गया था. जीमेल में नजर आने वाले सामान्य ‘सेंड’ यानी ई-मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बटन के बगल में अप्रैल फूल वाला मिकड्रॉप बटन बनाया गया था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह फ़ीचर जीमेल पर मेल पाने वाले लोगों को एक हास्यास्पद जीआईएफ एनिमेशन भेजता था. बहरहाल गूगल के विभिन्न फोरमों पर इस बटन के बारे में शिकायतें मिलने लगी.

बीबीसी की एक रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने इसके बाद यह फीचर वापस हटा दिया और माफी मांगी. गूगल ने एक बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि इस साल हमने खुद से ही मजाक कर लिया.’

इस मामले पर गूगल कंपनी ने कहा कि ‘किसी गड़बड़ी की वजह से माइकड्रॉप फीचर से लोगों को हंसी आने की बजाय यह उनके लिए सिर दर्द बन गया. हमें काफी दुख है.’

इस गिफ़ में एक मिनियन अपने हाथ से माइक्रोफ़ोन छोड़कर जाते हुए नज़र आ रहा था. लेकिन लोगों के ग़ुस्से के बाद गूगल ने इस फ़ीचर को वापस ले लिया और माफ़ी भी मांगी.

बता दें कि मिकड्रॉप एक ऐसे ग्राफिक है जिसे इंटरनेट पर चैट के दौरान तब इस्तेमाल किया जाता है जब कोई किसी की बात का खंडन करके बातचीत ख़त्म करना चाहता है.

First published: 2 April 2016, 7:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी