Home » इंटरनेशनल » Government newspaper global times wrote article again Indian army
 

भारत की सख़्ती पर बौख़लाए चीन ने कहा- 'भारतीय सेना को खदेड़ेंगे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2017, 16:29 IST

सिक्किम सीमा पर भारत की सख़्ती से चीन बौख़ला गया है. यह बौख़लाहट चीन के राजनेताओं के बयानों से लेकर वहां की मीडिया कवरेज में साफ दिखाई दे रहा है. चीन की सरकारी मीडिया ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अगर भारतीय सेना सिक्किम की सीमा पर उसके इलाक़े से बाहर नहीं जाती है तो चीनी सैनिक उसे खदेड़कर बाहर निकाल देंगे.

भारत के बारे में इस असंसदीय भाषा में लेख ग्लोबल टाइम्स अख़बार ने छापा है. इस लेख में कहा गया है कि अगर 'भारतीय सेना चाहे तो सम्मान के साथ अपनी सीमा में लौट सकती है, वरना चीन के सौनिक उसे इस इलाके से खदेड़कर बाहर निकाल देंगे.' राष्ट्रवाद के ख़ुमार में डूबे अखबार ने भारत पर '21वीं सदी की सभ्यता को अपमानित' करने का भी आरोप लगाया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारीकर कहा है कि भारत सिक्किम के सीमाई इलाक़े से अपनी सेना पीछे हटाए.

ग्लोबल टाइम्स अख़बार ने भारत को उकसाने की भी कोशिश की है. अख़बार ने लिखा है कि 'अगर भारत को लगता है कि वह डोकलाम इलाके में अपनी सैन्य क्षमता का सहारा लेकर फायदा उठा लेगा, तो हम साफ करना चाहते हैं कि चीन भारत की सैन्य ताकत को तिरस्कार की नजर से देखता है. हम भारत को खुद से कमतर मानते हैं.'

First published: 5 July 2017, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी