Home » इंटरनेशनल » Greece Massive Wildfire Near Athens At least 20 People died and country's busiest highways Closed
 

ग्रीस के जंगलों में लगी आग ने मचाया तांडव, राजधानी एथेंस में झुलसकर 20 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 11:50 IST

ग्रीस की राजधानी एथेंस के पास दो जंगलों में भयंकर आग लग गई है. इस आग में कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई. आग में झुलसकर 100 से ज्यादा घायल हो गए हैं. यूनान सरकार के प्रवक्ता दिमित्रिस जानाकोपोलस ने बताया कि राजधानी से करीब 40 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में माती के सी-रिसॉर्ट के पास यह घटना हुई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्होंने सोमवार को सड़क पर चार शव देखे थे. वहीं एक शव कार के अंदर मिला. इसके अलावा दो शव बाइक के पास मिले है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस हादसे में काफी लोग लापता हैं. इनमें डेनमार्क के चार पर्यटक भी शामिल हैं.

ग्रीस के प्रधानमंत्री अलेक्सी सीप्रास ने जानकारी दी कि आग पर काबू पाने के लिए सरकार सभी प्रयास कर रही है. फिलहाल 200 फायर टेंडर्स और 60 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए किनेटा भेज दिए गए हैं. यह पश्चिमी एथेंस से 54 किलोमीटर दूर स्थित एक कस्बा है. यहां से होकर रोजाना हजारों लोग पेलोपॉन्स पेनिनसुला जाते हैं.

 

घटना के बार देश का सबसे व्यस्त रहने वाला हाइवे बंद कर दिया गया है. जिससे यातायात बाधित हो गया है. बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति काफी गंभीर है. लोगों से अपील की जा रही है कि, वह बचाव के लिए घर और सामान को छोड़ किसी सुरक्षित जगह पर चले जाएं. आग की वजह से किनेटा के आसमान में काफी धुआं छा गया है. जिसे ज्यादा देर तक बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

बता दें कि हवा तेज होने की वजह से भी आग पर काबू पाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. और इससे आग और भड़कती जा रही है. फिलहाल एथेंस से कोरिंथ मोटरवे जाने वाले दो सड़क मार्गों को बंद कर दिया गया है. साथ ही, ट्रेनों की आवाजाही भी रोक दी गई है.

बता दें कि ग्रीस में जंगलों में आग लगने की इससे पहले भी तमाम घटनाएं हो चुकी है. इससे पहले 2007 में पेलोपॉन्स में भी आग लग गई थी. जिसमें काफी लोगों जान चली गई थी.

ये भी पढ़ें- नवाज शरीफ की किडनी फेल होना का खतरा, जेल से जल्द ले जाना पड़ेगा अस्पताल

First published: 24 July 2018, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी