Home » इंटरनेशनल » Gunman kills four people outside the restaurant at Nashaville Waffle House in US
 

अमेरिका में नग्न बंदूकधारी ने बहाया बेगुनाह लोगों का खून, 4 की मौत सात घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 12:12 IST

ट्रंप सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद अमेरिका में बंदूकधारियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. अब टेनेसी प्रांत की राजधानी नैशविले में एक बंदूकधारी ने रेस्त्रां के बाहर गोलीबारी कर चार लोगों की हत्या कर कर दी. इस गोलीबारी में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान एक व्यक्ति ने हमलावर धी राइफल छीन ली. उसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है.

बताया जा रहा है कि हमलावर रेस्त्रां के सामने राइफल लिए निर्वस्त्र होकर पहुंचा था. नैशविले पुलिस के मुताबिक दक्षिणपूर्वी नैशविले के कस्बे एनिओच के वैफले हाउस रेस्त्रां में सुबह 3.25 पर यह हमला हुआ. एक सहायक ने बंदूकधारी से उसकी राइफल छीन ली, जिसके बाद वह नग्न अवस्था में ही भाग निकला.

हमलावर की पहचान 29 वर्षीय ट्रेविस रेंकिंग के रूप में हुई है. ट्रेविस ने सिर्फ एक हरे रंग की जैकेट पहन रखी थी. पुलिस के मुताबिक बंदूकधारी ट्रेविस रेस्त्रां की खिड़की के पास चिल्लाते हुए पहुंचा और गोलीबारी शुरू कर दी. हमलावर इलिनोइस के मोर्टन का रहने वाला है. यह गांव एनिओच के उत्तर में 724 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

पुलिस के मुताबिक वह जिस कार से आया था वह रेंकिंग के नाम रजिस्टर्ड है. घायलों को वेनडेर्बिल्ट यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में ले जाया गया है.

FBI के रडार पर था ट्रेविस

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक ट्रेविस शूटिंग का शौकीन है. वह पिछले कई महीनों से एफबीआई के राडार पर था. पुलिस के मुताबिक ट्रेविस ने AR-15 असाल्ट राइफल से इस हमले को अंजाम दिया. बता दें कि अमेरिका में गोलीबारी की ज्यादातर घटनाओं में बंदूकधारी इसी राइफल का प्रयोग करते हुए पाए गए हैं.

इससे पहले भी हुए हैं हमले

बता दें कि अमेरिका में गोलीबारी की ये कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले फ्लोरिडा हाईस्कूल में 14 फरवरी को एक छात्र ने फायरिंग कर दी थी. इसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जनवरी में ही बेनटॉन के एक स्कूल में 15 साल के लड़के ने फायरिंग कर दी थी, जिसमें दो छात्रों की जान चली गई थी.

बंदूक पर नियंत्रण की मांग को लेकर प्रदर्शन

बता दें अमेरिका में बढ़ रही गोलीबारी की घटनाओं के बाद बंदूक पर नियंत्रण को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इन प्रदर्शनों में स्कूली छात्र बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही अमेरिका की कई बड़ी हस्तियों ने भी बंदूक पर नियंत्रण लगाने की मांग कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- पत्रकारिता छोड़ने से एक दिन पहले खींची फोटो, मिल गया पुलित्जर अवॉर्ड

First published: 23 April 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी