Home » इंटरनेशनल » Hackers blow up the exchange of 34 billion Cryptocurrency
 

एक्सचेंज से हैकरों ने उड़ा डाली 34 अरब की क्रिप्टोकरेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 17:47 IST

क्रिप्टोकरेंसी के बढ़ते चलन के बीच जापान में हैकरों ने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को ही उड़ा डाला. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस एक्सचेंज में 58 अरब येन (करीब 34 अरब रुपये) मूल्य की क्रिप्टोकरंसी थी.

कॉइनचेक एक्सचेंज अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उसने NEM नाम की डिजिटल करंसी की बिक्री और निकासी पर रोक लगा रखी है और अब उसने अन्य क्रिप्टोकरंसी की डीलिंग्स पर भी पाबंदी लगा दी है.

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉइनचेक के प्रेजिडेंट कोइचिरो वादा माफी मांगते हुए कहा कि कंपनी वित्तीय सहायता की मांग कर सकती है. जापानी टीवी फुटेज में शुक्रवार रात को ग्राहकों के समूह को कंपनी के तोक्यो स्थित हेड ऑफिस के बाहर खड़ा दिखाया गया.

भारत के लोग भी कर रहे इन्वेस्ट 

इन दिनों पूरी दुनिया में बिटकॉइन की धूम मची हुई है. भारत से भी इसमें बड़ी संख्या में लोग  इन्वेस्ट कर रहे हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का मानना है कि पिछले 17 महीनों में क्रिप्‍टोकरेंसीज से करीब 25 हजार करोड़ रुपए (3.5 अरब डॉलर) की डील्स की गई हैं. अब इन्वेस्ट करने वाले लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स नोटिस भेजे हैं.

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, मुंबई, दिल्‍ली, बेंगलुरू और पुणे जैसे शहरों और देश के नौ एक्‍सचेंज से मिले डाटा से खुलासा हुआ है कि बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसीज में सबसे ज्‍यादा इन्वेस्टमेंट टेक-सेवी युवा, रियल एस्‍टेट प्‍लेयर्स और ज्‍वैलर्स कर रहे हैं.

First published: 27 January 2018, 17:47 IST
 
अगली कहानी