Home » इंटरनेशनल » Hafeez Saeed uses Khalistani Sikh for anti-India propaganda in Pakistan
 

पाकिस्तान में सिखों को भारत के खिलाफ भड़का रहा आतंकी हाफ़िज़ सईद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 14:12 IST

पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों ने भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफ़िज़ सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को समर्थन देकर सनसनी मचा दी है. 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) के प्रमुख आतंकी हाफ़िज़ सईद ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की थी.

ये भी पढ़ें-नेतन्याहू ने किया ईरान को बेनकाब, Live टीवी पर दिखाए परमाणु हथियार योजना के सबूत

इस दौरान सईद ने हाल ही में गठित अपने राजनीतिक दल के लिए उनसे आगामी चुनाव में समर्थन मांगा. इस दौरान सिख संगठन के नेताओं के साथ सईद की बैठक में मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद था. दरसअल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग रहते हैं. 

गौरतलब है कि भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफ़िज़ सईद के एक रिश्तेदार मक्की ने 4 दिन पहले गुरु नानक देव पर इस्लाम के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था. साथ हीं उनको मुस्लिम विरोधी भी बताया था. उस समय भी पाकिस्तान में सिखों के उग्रवादी संगठन खामोश रहे, जिसके बाद उसको दरकिनार कर खालिस्तान समर्थकों ने हाफ़िज़ से हाथ मिला लिया है.

ये भी पढ़ें-नाइजीरिया की मस्जिद में दो बम ब्लास्ट, 60 से ज्यादा लोगों की मौैत

इन सबको भुलाते हुए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने गुरु नानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब में न केवल हाफ़िज़ सईद की राजनीतिक पार्टी की कॉन्फ्रेंस आयोजित करने में सहायता की, बल्कि हाफ़िज़ को भरोसा भी दिलाया कि पाकिस्तान के सिख उनके साथ हैं. वहीं इस कार्यक्रम के आयोजकों ने हाफ़िज़ को तो मीडिया से दूर रखा है, लेकिन चावला और सैफुल्लाह की तस्वीरें बाहर आ गई हैं.

First published: 2 May 2018, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी