Home » इंटरनेशनल » Hafiz Saeed detained for 6 months by Pakistan home department
 

हिरासत में हाफ़िज़ सईद, कहा- मोदी के इशारे के बाद ट्रंप ने डाला पाक पर दबाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2017, 10:10 IST

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड माने जाने वाले हाफिज सईद को हिरासत में लिया गया है.

पाक मीडिया की खबरों के मुताबिक सईद को लाहौर की एक मस्जिद में नजरबंद किया गया है. हाफिज के अलावा आतंकी गतिविधियोें में शामिल चार लोगों को एंटी टेरर लॉ के तहत हिरासत में लिया गया है. सईद को जिस मस्जिद में हिरासत में लिया गया है, उस इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है.

6 महीने के लिए हिरासत में

पाकिस्तानी टीवी चैनलों के मुताबिक पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने सईद को छह महीने के लिए हिरासत में लिया है. इस बीच हाफिज सईद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह आरोप लगा रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने बाहरी दबाव के बाद कार्रवाई की है. 

हाफिज ने वीडियो में कहा है, "डोनाल्ड ट्रंप और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के बीच नई-नई दोस्ती हुई है. मोदी के इशारे पर अमेरिकी दबाव में हमें नजरबंद करके रखा गया है." 

'अमेरिका से कोई दुश्मनी नहीं'

इस वीडियो में हाफिज ने कहा है कि उसकी अमेरिका से कोई दुश्मनी नहीं है. हाफिज का कहना है कि कश्मीर मसले को लेकर जंग जारी रहेगी. सईद के मुताबिक कश्मीर मसले को लेकर भारत के दबाव में उसे नजरबंद करने की कार्रवाई हुई है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. ट्रंप ने इन सात देशों को अमेरिकी वीजा देने पर रोक लगा दी है. माना जा रहा है कि आतंकवाद को लेकर अमेरिका अब पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

First published: 31 January 2017, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी