Home » इंटरनेशनल » Hafiz Saeed JUD Carrying out terror activities by joining hands
 

भारत में आतंक फैलाने को हाफिज सईद चल रहा नई चाल, दूसरे संगठनों का ले रहा सहारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 17:55 IST

मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद एक बार फिर से भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है, इसके लिए वह अब नई चाल चल रहा है. पिछले दिनों हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को पाकिस्तान में बैन कर दिया था. इसके बाद वह अब दूसरे संगठनों से हाथ मिला रहा है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हाफिज सईद दूसरे आतंकी संगठनों को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए पैसा पहुंचा रहा है. जिससे वह अपने मंसूबों में कामयाब हो सके.

बता दें कि पिछले महीने आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया था. उसी दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारन खान ने अमेरिका का दौरा किया था. गिरफ्तारी के बाद आतंकी हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग का मामला चलाया जा रहा है. आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू होगी. बता दें कि साल 2009 उसपर टेरर फंडिंग के मामले दर्ज है. जिसके बाद जुलाई में पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग ने उसे लाहौर से गिरफ्तार किया था.

बता दें कि हाफिज सईद आतंकी लश्कर--तैय्यबा आतंकवादी संगठन का संस्थापक रहा है. बाद में ये आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा से जुड़ गया था. मुंबई के 26/11 हमले की साजिश में मुख्य तौर पर इसका हाथ था. उसके बाद भारत लगातार पाकिस्तान से उसे सौंपने की मांग करता रहा. लेकिन पाकिस्तान ने हाफिज सईद को आतंकी मानने से इनकार तक कर दिया. लश्कर--तैयबा कश्मीर में भारत के खिलाफ जिहादी ऑपरेशन के लिए जाना जाता है.

एग्जाम देने के लिए सोकर नहीं उठा पोता तो दादी ने बुला ली पुलिस और फिर...

First published: 12 August 2019, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी