Home » इंटरनेशनल » Hafiz saeed's imprisonment extended one more month
 

पाकिस्तान में एक अदालत के आगे गिड़गिड़ा रहा है हाफिज़ सईद

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 14:23 IST

कभी पाकिस्तान में अपना सिक्का चलाने का दावा ठोंकने वाला हाफ़िज़ सईद आज वहां की न्यायपालिका के सामने गिड़गिड़ा रहा है. दूसरी तरफ न्यायपालिका उस पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है. अब पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवादी हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीने के लिए बढ़ा दी है. सईद मुंबई आतंकी हमले का जिम्मेदार है.

पाकिस्तान के अखबार डॉन की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर उच्च न्यायालय ने मंगलवार को जमात-उद- दावा (जेयूडी) प्रमुख सईद के वकील को हाफिज सईद के लिए पंजाब गृह विभाग के नवीनतम आदेश के खिलाफ एक नया आवेदन दाखिल करने को कहा है. पंजाब गृह विभाग ने अपने नवीनतम आदेश में सईद की नजरबंदी और 30 दिनों के लिए बढ़ा दी है. इसकी शुरुआत सोमवार से हो रही है. इससे पहले गृह विभाग ने अदालत के समक्ष अपना नवीनतम नजरबंदी आदेश पेश किया था.

न्यायमूर्ति सईद मजहर अली अकबर नकवी ने गृह विभाग के बंद कमरे में सुनवाई की याचिका को अस्वीकार कर दिया था. सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुई आतंकवादी हमले का मास्टरमांइड है, जिसमें 166 भारतीय व विदेशी मारे गए थे. भारत, पाकिस्तान से इस नरसंहार के लिए सईद को सजा देने का कई बार आग्रह कर चुका है.

हाफिज के वकील ए. के. डोगर ने दलील दी कि सरकार ने याचिकाकर्ताओं-सईद व उसके सहयोगियों-को बिना किसी साक्ष्य के, महज आशंका के आधार पर हिरासत में लिया है. सरकार ने तर्क दिया कि अगर जेयूडी नेताओं को रिहा किया गया तो इनकी गतिविधियां सार्वजनिक सुरक्षा व व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा पैदा करेंगी.

First published: 28 September 2017, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी