Home » इंटरनेशनल » Hafiz Saeed's son-in-law plotted Pampore attack says intelligence sources
 

हाफिज सईद के दामाद ने रची पंपोर आतंकी हमले की साजिश!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2016, 13:59 IST
(फाइल फोटो)

खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के दामाद ने 25 जून को सीआरपीएफ काफिले पर हमले की साजिश रची थी.

सूत्रों के मुताबिक हाफिज सईद के दामाद खालिद वलीद ने जम्मू-कश्मीर के पंपोर में हमले की साजिश को अंजाम दिया. इसके लिए उसने अपने दो साथियों हंजला अदनान और साजिद जाट को दो आतंकियों का हैंडलर बनाया था. 

हाफिज के दामाद खालिद वलीद पर शक

दक्षिण कश्मीर के लश्कर कमाडंर अबु दुजना ने उन आतंकियों को स्थानीय मदद पहुंचाई थी. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि हमले में पाकिस्तान प्रत्यक्ष तौर पर शामिल है. 

अखबार ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले समेत भारत के खिलाफ विदेशों में चलाए जाने वाले लश्कर के अभियानों के लिए वलीद को हाफिज सईद ने प्रशिक्षित किया है.

एक अधिकारी के मुताबिक उन लोगों का मानना है कि वलीद ने इस हमले के लिए निर्देश दिया था. गौरतलब है कि शनिवार को हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे और दो आतंकियों को मार गिराया गया था.  

घाटी में स्थानीय नेटवर्क का इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों के दौरान आतंकी हमलों में तेजी आई है. सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के बाद लश्कर-ए-तैयबा ने घाटी में कई और हमलों की नापाक योजना बनाई है. खुफिया एजेंसियों ने अर्धसैन्य बलों को लश्कर के नापाक मंसूबों की जानकारी दी है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा घाटी में स्थानीय नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर रहा है. लश्कर के आतंकी घाटी में छिपे हुए हैं. वे हमलों को अंजाम देने के लिए खास मौके की ताक में हैं.

सुरक्षा बलों को निर्देश दिया गया है कि वे ऑपरेशन के दौरान खास सतर्कता बरतें. सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें आक्रामक अभियान चलाने की छूट दी गई है. गृह मंत्रलय ने सुरक्षा बलों को साफ हिदायत दी है कि वे आतंकी गतिविधियों को पस्त करने के लिए विशेष रणनीति बनाएं.

First published: 28 June 2016, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी