Home » इंटरनेशनल » Helicopter crash on roof of a building in Manhattan US Pilot killed
 

अमेरिका के मैनहट्टन में इमारत के ऊपक क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, पायलट की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 12:46 IST

अमेरिका में मैनहैट्टन की एक 54 मंजिला इमारत की छत पर एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर उस वक्त हादसे का शिकार हो गया जब वह इमारत की छत पर इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश कर रहा था. इस हादसे ने एक बार फिर लोगों 9/11 के हमले की याद दिला दी.

खबरों के मुताबिक, हादसा स्थानीय समयानुसार सोमवार दोपहर करीब पौने दो बजे हुआ. जब हेलिकॉप्टर मिडटाउन मैनहट्टन में एक गगनचुंबी 54 मंजिला इमारत पर इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश कर रहा था. तभी हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. जिसमें पायलट की मौत हो गई. इस हादसे से पूरी इमारत हिल गई. जैसे ही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ इमारत में आग लग गई. उसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई.

अधिकारियों के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर में सिर्फ पायलट ही सवार था. इस हादसे में पायलट के अलावा किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. पायलट की पहचान 58 साल के टिम मैककॉर्मैक के रूप में की गई है. जिन्हें लिंडन हवाई अड्डे के प्रबंधक पॉल डुडले ने अत्यधिक अनुभवी पायलट बताया गया थाहादसे के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर दुख जताया और आग बुझाने के काम में लगे जवानों की तारीफ की.

First published: 11 June 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी