Home » इंटरनेशनल » hileri on bangladesh attack, we do not compromise on terrorism
 

ढाका आतंकी हमला: हिलेरी ने कहा, कभी नहीं झुकेंगे नफरत के आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि विश्व समुदाय के लोग डर और नफरत के आगे कभी नहीं झुकेंगे.

बांग्लादेश हमले के बाद हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "बांग्लादेश में बंधक बनाए गए लोगों की सलामती की दुआ मांगती हूं."

ट्वीट करते हुए हिलेरी क्लिंटन ने कहा, "आतंकवादियों को मेरा संदेश है. हम लोग कभी डर और नफरत के आगे नहीं झुकेंगे."

गौरतलब है कि हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका के विदेश मंत्री के तौर पर मई 2012 में बांग्लादेश की यात्रा की थी. यात्रा के दौरान उन्होंने अमेरिका-बांग्लादेश साझेदारी संवाद बनाने के लिए बांग्लादेश में अपने समकक्ष के साथ समझौता भी किया था.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलशन डिप्लोमैटिक इलाके में बंदूकधारी हमलावरों ने शुक्रवार को एक रेस्त्रां में लोगों को बंधक बना लिया था, जिसमें ज्यादातर विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं. कमांडो ऑपरेशन के दौरान 13 बंधकों को बचा लिया गया.

हालांकि सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान हमलावरों ने 20 बंधकों की हत्या कर दी. वहीं जवाबी कार्रवाई में छह आतंकियों को ढेर कर दिया गया, जबकि एक को जीवित पकड़ने में सुरक्षाबलों ने कामयाबी पाई.

First published: 2 July 2016, 3:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी