Home » इंटरनेशनल » hillary clinton comment on trump, team has anger not solution
 

हिलेरी क्लिंटन: ट्रंप के पास केवल गुस्सा है, समाधान नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(कैच)

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को निराशावादी और विभाजनकारी सोच वाला करार दिया है.

क्लिंटन ने कहा कि ट्रंप ने कई मामलों में बहुत सारा गुस्सा और डर तो दिखाया, लेकिन जितनी भी बड़ी-बड़ी बातें कहीं, उनका कोई हल नहीं बताया.

क्लिंटन ने ये बातें फ्लोरिडा के टम्पा में एक चुनावी रैली के दौरान कही. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने डोनाल्ड ट्रंप के निराशावादी और विभाजनकारी विचारों के बारे में सुना. लेकिन बीती रात का उनका भाषण तो कहीं ज्यादा आगे बढ़ गया. उन्होंने कई मुद्दों पर बहुत सारा डर, गुस्सा और नाराजगी जताई, लेकिन जो भी बातें वह कर रहे थे उनके बारे में कोई हल पेश नहीं किया."

हिलेरी ने अमेरिका की जनता से कहा कि ट्रंप ने बृहस्पतिवार की रात को क्लीवलैंड सम्मेलन में अमेरिका के भविष्य को लेकर जो ‘निराशावादी और विभाजनकारी’ दृष्टिकोण पेश किया है, वे उसे स्वीकार न करें.

क्लिंटन ने ट्रंप के उस दावे पर भी सवाल उठाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका तेजी से पतन की ओर जा रहा है और केवल वे ही उसे इसे इस पतन से बाहर निकाल सकते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिकी समस्या का हल खुद निकालने में सक्षम हैं और वे दीवारें खड़ी नहीं करते, बल्कि सेतु बनाते हैं.

हिलेरी क्लिंटन ने कहा, "रोजगार को लेकर उनके पास कोई योजना नहीं है. वे लोगों को सुरक्षित करने की बात करते हैं, लेकिन ऐसी कोई योजना नहीं बताते जिससे हमारी पुलिस को मदद मिले. आप उनके भाषण को सुनकर समझ सकते हैं कि उनका मानना है कि अमेरिका पतन की ओर जा रहा है."

First published: 23 July 2016, 5:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी