Home » इंटरनेशनल » hillary clinton suffering from cold & cough
 

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन निमोनिया से पीड़ित

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन निमोनिया से पीड़ित पाई गई हैं और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

बताया जा रहा है कि हिलेरी की तबीयत उस वक्त ज्यादा खराब हो गई, जब वो न्यूयॉर्क में 9/11 हमले की स्मृति सभा में गई थीं. हिलेरी की डॉक्टर लीसा बरडाक ने एक बयान में कहा कि पूर्व विदेश मंत्री को एलर्जी के कारण खांसी हो रही है.

उन्होंने कहा कि हिलेरी को लंबे समय से खांसी हो रही थी और इस संबंधी जांच के बाद उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया. उन्हें एंटीबॉयोटिक दवाएं दी गई हैं. इसके साथ ही उन्हें आराम करने और अपने कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी गई है.

डॉक्टर ने बताया कि हिलेरी क्लिंटन को कल तड़के मैनहट्टन में ग्राउंड जीरो स्मारक में 9/11 हमलों के 15 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक स्मृति सभा में बुखार हो गया और उनके शरीर में पानी की कमी हो गई.

चिकित्सक लीसा ने बताया कि उन्होंने हिलेरी की जांच की. उन्होंने कहा, "उनके शरीर में पानी की कमी दूर हो गई है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है."

हिलेरी क्लिंटन के 9/11 हमलों के स्मारक से अचानक चले जाने के बाद उनके स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ गई थी. वह स्मारक पर आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करने गई थीं. हिलेरी की प्रचार टीम ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान वह अस्वस्थ हो गईं और अपनी बेटी चेल्सी के अपार्टमेंट के लिए रवाना हो गईं जो शहर के पॉश फ्लैटीरोन में हैं.

First published: 12 September 2016, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी