Home » इंटरनेशनल » Hillary clinton: Trump want to spoil our democracy
 

हिलेरी क्लिंटन: ट्रंप का अंतिम निशाना अमेरिकी लोकतंत्र है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2016, 13:25 IST
(एजेंसी)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा है कि ट्रंप हर उस चीज को निशाना बना रहे हैं, जिसने 240 वर्षों से अमेरिका को अन्य देशों से अलग बनाए रखा.

क्लिंटन ने कहा, "अपनी पूरी प्रचार मुहिम में अमेरिका के विभिन्न समूहों को निशाना बनाने के बाद ट्रंप का अंतिम निशाना अब खुद लोकतंत्र है."

हिलेरी ने फ्लोरिडा में आयोजित एक चुनाव रैली में कहा, "अमेरिका के विश्व में अब तक के सबसे महान एवं सबसे लंबे समय तक टिके रहने वाले लोकतंत्र होने का एक कारण है. हम मानते हैं कि भले ही कैसे भी दिखते हो या आपके माता-पिता का जन्म कहीं भी हुआ हो या आप किसी से भी प्यार करते हों, अमेरिका में हर व्यक्ति के पास समानता एवं उचित तरीके से व्यवहार पाने का अधिकार है."

उन्होंने कहा, "डोनाल्ड ट्रंप हर उस चीज को निशाना बना रहे हैं जिसने पिछले 240 वर्षों से हमारे देश को सबसे जुदा बनाए रखा है. अपनी पूरी प्रचार मुहिम में अमेरिका के एक समूह से दूसरे समूह-प्रवासियों, अफ्रीकी अमेरिकियों, लातिनियों, महिलाओं, पीओडब्ल्यू, मुसलमानों, शारीरिक रूप से अक्षम लोगों- को निशाना बनाने के बाद अब उनका अंतिम निशाना स्वयं लोकतंत्र है."

इसके साथ ही हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिकी जनता से लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने और उन्हें और मजबूत करने भी का वादा किया.

First published: 26 October 2016, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी