Home » इंटरनेशनल » Hindus are being forcibly converted in Pakistan: US MP Brad Sherman claims
 

पाकिस्तान में हिंदुओं का जबरन करवाया जा रहा है धर्म परिवर्तन- अमेरिका के सांसद का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2021, 12:54 IST
imran khan pakistan (catch news)

Pakistan: पाकिस्तान में हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन करवाए जाने की घटनाएं सुनाई देती रहती हैं. अब अमेरिका के एक सांसद ने इस बात का दावा किया है. ब्रैड शरमन (Brad Sherman) अमेरिका के एक बहुत ही प्रभावशाली सांसद हैं. उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं तथा ईसाइयों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जाता है.

अमेरिकी सांसद ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन से सिंध प्रांत क्षेत्र में अमेरिकी मदद सुनिश्चित करवाने को कहा है. अमेरिकी सांसद ब्रैड शरमन ने यूएसएड प्रशासक सामंथा पावर के साथ कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें आशा है कि पाकिस्तान के दक्षिण स्थित सिंध क्षेत्र के उन इलाकों तक हम लोग सहायता पहुंचाएंगे.

उन्होंने श्रीलंका में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के गृह युद्ध ने देश के उत्तरी तथा पूर्वी हिस्से को तबाह कर दिया है. अमेरिकी सांसद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यूएसएड प्रशासक यह सुनिश्चित करेंगी कि पाकिस्तान के सिंध क्षेत्र में अमेरिकी सहायता का उचित हिस्सा मिलेगा.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सिंध क्षेत्र में अमेरिकी सहायता पहुंचनी इसलिए जरूरी है क्योंकि वहां हिंदू और ईसाई लड़कियों के गायब होने की घटनाएं आम हैं. इसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया जाता है. हालांकि अमेरिकी सांसद शरमन के द्वारा उठाए गए मुद्दे का सामंथा पावर ने सीधा जवाब नहीं दिया.

Coronavirus: कोरोना के नए केसों में दुनियाभर में 10% की बढ़ोतरी, प्रतिबंधों में ढील और कम वैक्सीनेशन बनी वजह

भारत में बैन की गई चाइनीज फैशन साइट Amazon के जरिए भारत में बेच रही अपना सामान- रिपोर्ट

First published: 16 July 2021, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी