Home » इंटरनेशनल » Hitler Spent Time At Gay Hostel He Was Homosexual And Heterosexual Says CIA Report
 

हिटलर की सेक्स लाइफ के बारे में CIA ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 13:04 IST

अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA की रिपोर्ट में जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर की सेक्स लाइफ के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है. ये ऐसा खुलासा है जिसे जानकर दुनिया हैरान है. दूसरे विश्व युद्ध के दौरान तैयार की गई इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जर्मनी का तानाशाह हिटलर समलैंगिक था.

इसीलिए हिटलर ने कई साल ऑस्ट्रिया के एक गे हॉस्टल में गुजारे. 1943 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति फ्रेंकलिन डी. रूजवेल्ट के लिए तैयार की गई, इस रिपोर्ट में हिटलर के बारे में कहा गया कि वह होमोसेक्सुअल और हेट्रोसेक्सुअल दोनों ही थासीआईए की 70 पन्नों की इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि हिटलर अपने सहयोगी रुडोल्फ हेस से सेक्सुअली तौर पर आकर्षित था. बता दें कि यह रिपोर्ट ऐन्थ्रपालजिस्ट हेनरी फील्ड ने तैयार की थी.

फील्ड व्हाइट हाउस के स्पेशल इंटेलिजेंस यूनिट के सदस्य थे.उनसे हिटलर समेत जर्मनी के शीर्ष स्तर के नेताओं के बारे में खुफिया जानकारी एकत्र करने को कहा गया था. हेनरी फील्ड की ओर से तैयार रिपोर्ट में कहा गया है कि हिटलर 1910 से 1913 के बीच ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना के एक पुरुषों के होस्टल में रहा करता था.

उनदिनों में हिटलर बेरोजगार था और एक पेंटर के रूप में अपनी पहचान बनाने में जुटा था, लेकिन पिता की विरासत मिलने के बाद ही वह जर्मनी वापस लौटा. फील्ड ने हिटलर के बचपन से लेकर शिक्षा, पसंदीदा संगीत और भाषण शैली को लेकर अध्ययन किया.

वहीं ऑफिस ऑफ स्ट्रैटेजिक सर्विसेज फाइल्स ने तब दावा किया था कि हिटलर जिस हॉस्टल में रहते थे वहां बुजुर्ग अपने समलैंगिक इच्छा की पूर्ति के लिए युवकों की तलाश में रहते थे. हिटलर की कामवासना की जानकारी 1920-30 के दशक में उनके दोस्त रहे अर्नेस्ट सेजविक ने दी थी.

हालांकि, बाद में इस जर्मन-अमेरिकी ने हिटलर का साथ छोड़ दिया था और नाजी नेतृत्व से बचते हुए ब्रिटेन भाग गए और इसके बाद वह अमेरिका चले गए. उसके बाद उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति रूजवेल्ट के लिए काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने अमेरिका को जर्मनी के करीब 100 बड़े अधिकारियों के बारे में जानकारी मुहैया कराई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना गया कि 'हेस' उपनाम होमोसेक्सुअल सदस्यों का था जिसकी पार्टी का नाम 'फ्रायूलिएन अन्ना' था.

ये भी पढ़ें- इस देश की पहली सुंदरी ने छोड़ा देश, हत्या की धमकी के बाद उठाया कदम

First published: 10 October 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी