Home » इंटरनेशनल » Hong Kong Man Named Wong Ching Kit Tossed Cash On Street Gets Arrested
 

गरीबों की नजर में हीरो बनने के लिए इस युवक ने हवा में उड़ा दिए लाखों रुपये के नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 12:25 IST

बचपन से ही हमें मां-बाप सिखाते हैं कि नेकदिल बनो, गरीबों की मदद करो और जरूरतमंदों के काम आओ, लेकिन कई बार ये नेकदिली इंसान के लिए मुसीबत बन जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ हांगकांग के एक युवक के साथ जब वो अपनी नेकदिली की वजह से बुरी तरह मुसीबत में फंस गया. उसके बाद उसे हवालात का हवा खानी पड़ी.

दरअसल, हांगकांग में शनिवार को 24 साल के एक युवक ने गरीबो की मदद के लिए 20 हजार पाउंड यानि करीब 18 लाख रुपये हवा में उड़ा दिए. बताया जा रहा है कि ऐसा कर वह लोगों की नजर में हीरो बनना चाहता था. लेकिन ये घटना उसकी मुसीबत बन गई. इस घटना के बाद पुलिस ने वोंग चिंग-किट नाम के इस युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक युवक की इस हरकत से सड़क पर लोगों के बीच नोट उठाने की होड़ मच गई. जिससे करीब 35 मिनट तक सड़क पर अफरा-तफरी मच गई. जिससे कोई हादसा हो सकता था. जांच में ये बात सामने आई है कि ये युवक एक बिटकॉइन इन्वेस्टर है. बताया जा रहा है कि नोट उड़ाने से पहले वोंग ने फेसबुक लाइव भी किया था.

वही वोंग ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने सपना देखा था कि नोट उड़ाकर गरीबों का हीरो बन सकता है, इसलिए उसने अपने घर की छत से नोट उड़ाना शुरु कर दिया. इसके जरिए वह गरीबों की मदद करना चाहता था.

युवक का दावा है कि वह बिटकॉइन के जरिए अमीरों को ठगता है. हालांकि, उसने कितने नोट उड़ाए इस बात की जानकारी पुलिस ने नहीं दी. लेकिन स्थानीय मीडिया का दावा है कि वोंग ने 20 हजार पाउंड से ज्यादा को नोट हवा में उड़ा दिए. बता दें कि वोंग इतनी रकम के नोट अपनी कार में लेकर पहुंचा था.

ये भी पढ़ें- बिना जॉब के हर घंटे 8 लाख रुपये कमाती है ये लड़की, जानिए कैसे करती है ये कारनामा

First published: 19 December 2018, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी