Home » इंटरनेशनल » Hong Kong ship abducted along with on board 18 Indians near Nigerian coast
 

नाइजीरिया के पास 18 भारतीयों समेत हांगकांग का पानी का जहाज अगवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 10:20 IST

नाइजीरिया (Nigeria) के तट के पास हांगकांग के पानी के जहाज को समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया. इस जहाज में 18 भारतीय भी सवार हैं. समुद्री गतिविधियों पर नजर रखने वाली एक वैश्विक एजेंसी (International Agency) ने इस बारे में जानकारी दी है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भारतीयों के अगवा होने की खबर मिलने के बाद भारतीय दूतावास के अफसरों ने नाइजीरया से संपर्क किया है.

जिससे घटना के बारे में और ब्योरा हासिल कर अगवा किए गए भारतीयों को रिहा कराया जा सके. समुद्र में जहाज की गतिविधियों पर निगरानी रखने वाले एआरएक्स मैरीटाइम ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि इस जहाज को मंगलवार को समुद्री डाकुओं ने अपने कब्जे में ले लिया. साथ ही इस जहाज पर सवार 19 लोगों को भी अगवा कर लिया.

अगवा किए गए लोगों में 18 भारतीय भी शामिल हैं. इनमें तुर्की का एक नागरिक भी शामिल है. बता दें कि तीन दिसंबर की शाम को नाइजीरियाई तट के पास से गुजरते समय हांगकांग (Hong Kong) के झंडे वाले ‘वीएलसीसी, एनएवीई कान्स्टलेशन’ पर समुद्री लुटेरों ने हमला किया. उसके बाद इसे अगवा कर लिया गया. बता दें कि इससे पहले 2008 में सोमालिया के पास एडन की खाड़ी से 18 भारतीयों सहित 22 यात्रियों वाले एक पानी के जहाज को समुद्री लुटेरों ने बंधक बना लिया था. उस दौरान जहाज में भारतीयों के अलावा दो फिलीपिनी और एक बांग्‍लादेशी के साथ एक रूस नागरिक भी सवार था.

बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने बनाया अलग देश 'कैलासा', ऐसे चलती है सरकार

चक्रवाती तूफान कम्मुरी ने दी फिलीपींस में दस्तक, दो की मौत, मनीला एयरपोर्ट पर सैकड़ों उड़ाने रद्द

NASA को चंद्रमा की सतह पर मिला चंद्रयान-2 का मलबा, तस्वीरें की जारी

First published: 5 December 2019, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी