Home » इंटरनेशनल » Huawei company employee demoted for wishing new year from his iPhone
 

नए साल पर iPhone से बधाई देना पड़ा महंगा, कंपनी ने सैलरी काटी और दिया डिमोशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 14:28 IST

अमेरिका और चीन की Huawei कंपनी के बीच कारोबार को लेकर शुरू हुई जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. Huawei और अमेरिका के बीच चल रहा यह कारोबारी तनाव इतना बढ़ गया है कि Huawei के कर्मचारियों को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ी. Huawei के दो कर्मचारियों को अपने iPhone से ट्वीट करके नए साल की बधाई देना इतना भारी पड़ गया कि Huawei कंपनी ने अपने इन कर्मचारियों की सैलरी काट ली. इतना ही नहीं इसके साथ ही उनका डिमोशन भी कर दिया गया. गौरतलब है कि Huawei और अमेरिका के बीच का तनाव Huawei के सीएफओ की गिरफ्तारी और उसके बाद अमेरिका द्वारा उनके प्रत्यर्पण की मांग के बाद और भी ज्यादा बढ़ गया है.

इसी सब तनाव के बीच Huawei के दो कर्मचारियों ने अपनी ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट (जिसे iPhone से लॉगिन किया था) से नववर्ष की बधाई दी. iPhone से ट्वीट करने को लेकर ही Huawei ने इन दोनों कर्मचारियों की सैलरी काट ली साथ ही उनका डिमोशन भी कर दिया.

इस मामले में ब्लूमबर्ग न्यूज को मिले एक इंटरनल मेमो के मुताबिक, ''दोनों कर्मचारियों के वेतन में से 5,000 युआन (730 डॉलर) काट लिया गया और सिंगल लेवल का डिमोशन कर दिया गया. दोनों में से एक कर्मचारी हुवावे की डिजिटल मार्केटिंग टीम का हेड था.'' हालांकि अभी तक Huawei ने इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है.

Huawei ने अपने मेमो में कहा, ''कर्मचारियों को सप्लायर्स और पार्टनर्स के सख्त प्रबंधन को अवश्य जानना चाहिए. यह घटना हमारी प्रक्रियाओं और प्रबंधन में खामी को जाहिर करता है.''

Nokia लाया 1-2 नहीं पूरे 7 कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, सबसे पहले खरीदने के लिए करें ये काम

बता दें कि बैंक फर्ज़ीवाड़े को लेकर कथित तौर पर Huawei कंपनी की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) मेंग वांझू (MENG WANZHOU) की कनाडा में गिरफ्तारी हुई थी. इतना ही नहीं इसके बाद अमेरिका ने उनके वांझू के प्रत्यर्पण की भी मांग की है. इस घटना के बाद से ही चीन और अमेरिका के बीच संबंधों में तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया है.

First published: 4 January 2019, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी