Home » इंटरनेशनल » Huge fire in high rise building in Banani in Dhaka Bangladesh
 

ढाका की 24 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 19 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 20:11 IST

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक 24 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है. जिसमें अबतक 19 लोगों के मारे जाने की खबर है. पॉश इलाके में स्थित ये इमारत एक व्यावसायिक इमारत है. जहां सैकड़ों लोग काम करते हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक इस आग में अबतक 19 लोगों की जलकर मौत हो गई है. दमकल की गाड़िया आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. आग इतनी भीषण है कि सेना और वायु सेना के जवानों को मदद के लिए बुलाया गया है.

ये 24 मंजिला इमारत बनानी इलाके में स्थित है. जिसके कार्यालय ब्लॉक में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है. खबरों के मुताबिक कुछ लोगों को इमारत से कूदते हुए भी देखा गया है. इस बिल्डिंग में काम करने वाले शौकत रहमान ने के एक शख्स ने एएफपी न्यूज एजेंसी को बताया कि, “जब मैंने आग लगने के बारे में सुना, मैं तुरंत इमारत से भाग निकला. मेरे कई सहकर्मी अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं.”

बता दें कि रहमान की जान इस भीषण आग में इसलिए बच गई क्योंकि उन्होंने फायर अलार्म सुनते ही इमारत से भागना शुरु कर दिया. रहमान के मुताबिक जब वह इमारत से निकलने की कोशिश कर रहे थे, तब चारों और धूंआं छा गया और अंधेरा हो गया.

बता दें कि अभी कोई आधिकारी जानकारिक सामने नहीं आई है कि इस इमारत में कितने लोग अभी भी फंसे हुए हैंढाका ट्रिब्यून ने ढाका अग्निशमन केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि FR टॉवर में स्थानीय समयानुसार करीब 12:52 बजे आग लग गई. इस इमारत में कपड़े की कई दुकानें और इंटरनेट सेवा देने वाली कंपनियों के दफ्तर हैं. 

चुनाव को लेकर Facebook पर फेक न्यूज फैलाना पड़ा भारी, नौ लोग हुए गिरफ्तार

First published: 28 March 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी