Home » इंटरनेशनल » human skull and other bones are being sale online in Britain
 

यहां ऑनलाइन मिल रही इंसान की खोपड़ी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 13:23 IST

दुनियाभर में ऑनलाइन बाजार का ट्रेंड तेजी से बढ़ा है. आज हर कोई कपड़े, जूते, मोबाइल फोन, सोना चांदी, घरेलू सामान हो या फिर इलैक्ट्रोनिकल सामान ही क्यों ना हो ऑनलाइन खरीदना पसंद करता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत तो ये है कि इसमें समय बहुत बचता है. साथ ही सामान भी आपके घर तक सुरक्षित पहुंच जाता है. यही नहीं मोल-भाव करने के चक्कर से भी छुटकारा मिल जाता है. ऑनलाइन बाजार से आप इन सब चीजों के अलावा एक अनोखी चीज भी खरीद सकते हैं और वह है इंसान की खोपड़ी.

ये बात सुनकर यकीनन आपको अजीब सा जरूर लगेगा लेकिन ऐसा सच है कि एक वेबसाइट ऑनलाइन इंसानों की खोपडियां बेज रही है. लेकिन ये सब भारत में नहीं हो रहा. बल्कि इसके लिए आपको ब्रिटेन का रुख करना पड़ेगा. क्योंकि ऑनलाइन इंसान की खोपड़ी ब्रिटेन में बेची जा रही है.

इन खोपड़ियों को खरीदने वाले ज्यादातर लोग शोध और मेडिकल साइंस की स्टडी कर रहे हैं. ब्रिटेन में इंसान की हड्डियों और खोपड़ियों को बेचने पर किसी तरह की रोक नहीं है. इसलिए यह आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं. बता दें कि ब्रिटेन में ऑनलाइन खोपड़ी बेचने का कारोबार 46 हजार पाउंड का है. और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

मछुआरे को बोतल में बंद मिली 50 साल पुरानी चिट्ठी, लिखा था ये संदेश

First published: 23 July 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी