Home » इंटरनेशनल » Hurricane Florence Residents Warned About Venomous Snakes And Alligator Being Spread By Storm
 

फ्लोरेंस तूफान में चिड़ियाघर से निकल गए कई जहरीले सांप, सड़क पर घूमने लगे मगरमच्छ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 16:04 IST

अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में आए फ्लोरेंस तूफान में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. तूफान में फंसे सैकड़ों लोगों को नेवी और असैन्य नागरिकों और स्वंयसेवी संस्थाओं ने हेलीकॉप्टर, नावों और भारी वाहनों के द्वारा निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. फ्लोरेंस तूफाने के बाद अब उत्तरी कैरोलिना सबसे बड़ा खतरा यहां पर मगरमच्छ और जहरीले सांपों से पैदा हो गया है.

यहां एक स्थानीय चिड़ियाघर ने लोगों को सूचना दी है कि वह अपने अपने घरों में सावधान रहें, क्योंकि तूफान और भारी बारिश के बाद चिड़ियाघर से 38 सांप गायब हो गए हैं. आशंका है कि ये अब पानी के साथ शहर में पहुंच गए हैं. जो सांप गायब हुए हैं, उनमें वाइपर और कॉटनमाउथ हैं. ये दोनों ही बहुत जहरीले सांप हैं.

वहीं स्ट्रीट हॉस्पिटल ने कहा है कि इस तरह के सांप के काटने पर टिश्यू नष्ट होने लगते हैं. प्लेटलेट्स खत्म होने लगती हैं. इससे तेजी से ब्लीडिंग होती है, जो मौत की वजह बन सकती है. बता दें कि उष्णकटिबंधीय तूफान में तब्दील हुए फ्लोरेंस में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही थीं, जो पूरे दिन भर सतह से टकराती रहीं और जिसके चलते भारी बारिश हुई.

बारिश के चलते नदियों का उफान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. जिसके बाद हजारों लोगों को जगह खाली करने को कहा गया है. डर है कि अगले कुछ दिनों में उत्तरी कैरोलिना के इतिहास में अब तक की सबसे विनाशकारी बाढ़ आ सकती है. इसके अलावा दक्षिणी कैरोलीना के मिरटल बीच पर लोगों ने अपने घरों के पास मगरमच्छ दिखाई दिया. इस घटना का वीडियो भी लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

ये भी पढ़ें- मंगखुत तूफान ने अब चीन में मचाई तबाही, कई लोगों की मौत, 30 लाख से ज्यादा लोग स्थानांतरित

First published: 17 September 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी