Home » इंटरनेशनल » Husband writes Talaq on Whatsapp, wife compaints to Police
 

व्हॉट्सऐप पर पति ने दिया तलाक, पत्नी पहुंची पुलिस के पास

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2017, 14:28 IST

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप पर अमेरिका में बैठे शौहर ने अपनी भारत में रह रही बेगम को तलाक-तलाक-तलाक लिखकर भेज दिया. अचानक आए इस संदेश से बेगम बौखला गईं और सीधे थाने पहुंचकर अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी.

यह मामला हैदराबाद के मोगुलपुरा थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक 2015 में एक मेडिकल एजेंसी में कार्यरत उस्मान कुरैशी का निकाह महरीन नूर से हुआ था.

आरोप है कि निकाह होने के कुछ वक्त बाद उस्मान न्यूयॉर्क चला गया. इसके बाद पिछले सप्ताह उसने अपनी पत्नी नूर को व्हॉट्सऐप पर एक मैसेज भेजा, जिसमें तलाक-तलाक-तलाक लिखा हुआ था.

इतना ही नहीं उस्मान ने अपने व्हॉट्सऐप की डिस्प्ले पिक्चर को भी बदलकर उसमें तलाक वाली तस्वीर सेट कर दी.

 

मामला यहीं नहीं थमा और ससुराल में सास-ससुर ने 20 वर्षीय नूर को घर से निकाल दिया. इसके बाद नाराज नूर ने बीती 27 फरवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

पुलिस ने मामला दर्ज कर सास-ससुर को हिरासत में ले लिया. इसके बाद पुलिस द्वारा नूर के पति उस्मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर कानूनी सलाह ली जा रही है.

वहीं, पीड़िता को तलाक से जुड़ा कोई दस्तावेज नहीं मिला है. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि तलाक के लिए पति का सामने मौजूद रहना जरूरी है, सोशल मीडिया जैसे जरिये से तलाक देना वैधानिक नहीं है.

बता दें कि ट्रिपल तलाक के मुद्दे को लेकर कुछ मुसलमान महिलाओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जा चुकी है. इसमें इस तलाक की प्रक्रिया को मुसलमान महिलाओं के वाजिब हक की अनदेखी बताया गया है.

इन महिलाओं द्वारा कोर्ट से इसको खत्म करने की अपील भी की गई है और अदालत ने उनका पक्ष जाना भी है. वहीं, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का इस मुद्दे पर स्पष्ट कहना है कि उसे इस मामले में किसी का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं होगा.

First published: 5 March 2017, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी