Home » इंटरनेशनल » Imran Khan Disappointed, international community did not create pressure on modi Kashmir
 

निराश हूं, अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने नहीं बनाया मोदी पर कश्मीर को लेकर दबाव : इमरान खान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 15:23 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बात पर निराशा जताई है कि जम्मू-कश्मीर को लेकर इंटरनेशनल कम्युनिटी भारत पर दबाव बनाने में विफल रही है. इमरान खान ने कहा यह भारत द्वारा खुद को एक अरब लोगों के बाजार बताने की अपील का परिणाम है. संयुक्त राष्ट्र में एक संवाददाता सम्मेलन में इमरान खान ने पत्रकारों से कहा, "मैं बिल्कुल स्पष्ट कहता हूं कि मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से थोड़ा निराश हूं."

एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "हम भारत पर हमला नहीं कर सकते. स्पष्ट रूप से यह एक विकल्प नहीं है. इसके अलावा, हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं.” खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और उन्हें बताया था कि कश्मीर एक विशाल मानवीय संकट का सामना कर रहा है और 50 दिनों से 9 लाख सैनिकों ने 80 लाख लोग को घेरा हुआ है.


इमरान खान ने कहा ''भारत ने एक संचार बंद कर दिया है. कश्मीरी नेताओं को हिरासत में लिया और 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने से पहले सार्वजनिक आंदोलन पर प्रतिबंध लगा दिया है. कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया''. हालांकि भारत ने दावा किया है कि स्थिति सामान्य हो रही है और संचार प्रतिबंध धीरे-धीरे हटाए जा रहे हैं, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों का दावा है कि राज्य में अभी भी अधिकांश जगहों पर कर्फ्यू लागू है. पिछले महीने द न्यूयॉर्क टाइम्स में एक लेख में इमरान खान ने दो परमाणु शक्तियों के बीच तनाव बढ़ने की चेतावनी दी थी.

वीडियो : भारतीय पत्रकारों ने ट्रंप से पूछे ऐसे सवाल, मोदी से बोले, यह अच्छी बात है

First published: 25 September 2019, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी