Home » इंटरनेशनल » Imran Khan Donned Black Sherwani During Oath Taking Ceremony As A Prime Minister Of Pakistan
 

इमरान खान ने काली शेरवानी में ली पाकिस्तान के नए 'कप्तान' की शपथ, सफेद बुर्के में दिखीं बेगम बुशरा मनेका

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 15:23 IST

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में आज (शनिवार) को इमरान खान ने शपथ ली. इससे पहले इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह कई बार टाला गया था और आखिर कार शनिवार को उनका 22 साल पहले देखा गया सपना साकार हो गया. पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान के सामने कई चुनौतियां होंगी, जिनमें भारत पाक रिश्तों के साथ चुनावी वायदों पर अमल करना भी शामिल है.

इमरान खान ने पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति भवन में हुए शपथ-ग्रहण समारोह शपथ ग्रहण की. इस दौरान कई गणमान्‍य व्यक्ति भी मौजूद रहे. जिसमें इमरान के समकालीन भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय में कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए. बता दें कि आम तौर पर इमरान खान सफेद कुर्ता-पायजामा में नजर आते हैं लेकिन शपथ-ग्रहण समारोह में उनका खास अंदाज देखने को मिला.

65 साल के इमरान खान ने काले रंग की शेरवानी पहन रखी थी. जो उन्‍हें पाकिस्‍तान के नए 'वजीर-ए-आजम' के तौर पर औपचारिक व नया लुक दे रही थी. यही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में सब की नजरें उनकी बेगम बुशरा मनेका (45) पर भी टिकी थीं, जो इमरान से कुछ ही वक्‍त पहले राष्‍ट्रपति भवन पहुंची थीं. इमरान की शेरवानी के काले रंग की बजाय उन्‍होंने सफेद बुर्का पहन रखा था.

इस दौरान सबसे अहम बात ये थी बुशरा इस मौके पर भी पर्दे में ही नजर आईं, जिसके लिए इमरान पहले भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. बता दें कि इमरान ने इसी साल फरवरी में बुशरा से तीसरा निकाह किया था. बुशरा की पहचान पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में सम्‍मानित पीर के तौर पर है.

वह इमरान की तीसरी बीवी हैं और उनका भी पहले तलाक हो चुका है. इससे पहले इमरान की दो शादियां विफल रहीं. उनकी पहली पत्‍नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ और दूसरी पत्‍नी रेहम खान थीं, जिनसे उनका तलाक हो चुका है.

ये भी पढ़ें- लड़की ने दोस्ती निभाने के लिए मगरमच्छ के साथ की 'जानलेवा' हरकत, तस्वीरें वायरल

First published: 18 August 2018, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी