Home » इंटरनेशनल » Imran khan minister targets hindu community
 

इमरान खान के मंत्री ने हिन्दु समुदाय के लोगों का किया अपमान, कहा- हे गाय का मूत्र...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 13:37 IST

पाकिस्तान के पंजाब के सूचना और संस्कृति मंत्री फयाजुल हसन चौहान ने हिन्दू समुदाय पर अभद्र टिप्पणी की. उन्होंने हिन्दू समुदाय पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हिंदू गाय का मूत्र पीने वाले लोग हैं. इस टिप्पणी के बाद वे उपनी ही पार्टी (तहरीक-ए-इंसाफ) के वरिष्ठ सदस्यों के निशाने पर आ गए हैं. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष हैं.

पाकिस्तानी समा न्यूज एजेंसी, भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हे गाय का मूत्र पीने वाले लोगों, सुनो, हम लोग मुस्लिम हैं और हमारे पास झंडा है, मौला अली के शौर्य का झंडा, हजरत उमर की वीरता का झंडा. इस झंडे का किसी भी चीज से क्या लेना-देना है? इस भ्रम में न रहें कि आप हमसे सात गुना बेहतर हैं, हम जो हैं वो आप नहीं हो सकते, आप मूर्ति पूजा वाले."

 

पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर चौहान की ऐसी टिप्पणी के बाद मानव अधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा, "किसी को किसी के धर्म पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं है. हमारे हिंदू निवासियों ने अपने देश के लिए कई बलिदान किए हैं. हमारे प्रधानमंत्री का संदेश हमेशा सहिष्णुता और सम्मान का होता है और हम किसी भी प्रकार की कट्टरता या धार्मिक घृणा के प्रसार का समर्थन नहीं कर सकते."

वहीं, राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक मंत्री नाइमुक हक का कहना है कि फयाजुल हसन चौहान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उनका ये बयान हिंदू समुदाय का अपमान करने वाला है. सरकार के मंत्री या फिर और किसी भी व्यक्ति के ऐसे बयान को बर्दाशत नहीं किया जाएगा.

वहीं, एक अन्य मंत्री ने कहा पाकिस्तान का झंडा केवल हरा नहीं है बल्कि यह सफेद के बिना अधूरा है. सफेद रंग अल्पसंख्यकों को दर्शाता है. बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में हिंदू की कुल जनसंख्या का 1.6 फीसदी हैं. हिंदू धर्म पाकिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा धर्म है.

अफगानिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 59 लोगों की मौत

First published: 5 March 2019, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी