Home » इंटरनेशनल » IMRAN KHAN: Nawaz sharif implement Modi agenda in Pakistan
 

इमरान खान: मोदी का एजेंडा लागू कर रहे हैं नवाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2016, 11:38 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने रविवार को इस्लामाबाद में आरोप लगाया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का एजेंडा पाकिस्तान में लागू कर रहे हैं.

वहीं नवाज शरीफ सरकार ने खान पर सख्ती दिखाते हुए उनके लगभग 100 समर्थकों को हिरासत में ले लिया है.

इमरान खान ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में नवाज शरीफ को घेरते हुए कहा कि जब नवाज शरीफ दिल का ऑपरेशन कराने लंदन गए थे और अस्पताल के बेड पर लेटे हुए थे तो उन्हें पहला फोन मोदी का आया था न कि उनकी मां या बच्चों का.

खान ने कहा कि नवाज पाकिस्तान में मोदी के एजेंडे पर चल रहे हैं. सुरक्षा लीक खबर के पीछे नवाज हैं, जिसने हमारी सेना को बदनाम किया है. वास्तव में शरीफ और मोदी का एजेंडा एक है.

इमरान ने कहा कि शरीफ के निर्देशों के बाद ही उस बैठक की जानकारी लीक की गई थी, जिसमें आतंकी संगठनों को समर्थन को लेकर सिविल और मिलिट्री अधिकारियों में बहस हुई थी.

इसके साथ ही इमरान ने नवाज सरकार पर यह भी आरोप लगाया, "पाकिस्तान की पूरी मशीनरी भ्रष्ट नवाज शरीफ को बचाने में लगी हुई है. मैं एक ‘संदिग्ध’ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर कतई स्वीकार नहीं कर सकता."

इमरान खान ने नवाज शरीफ पर यह आरोप तब लगाए हैं, जब उनकी पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ नवाज शरीफ पर दबाव बनाने के लिए इस्लामाबाद में नाकेबंदी की तैयारी कर रही है.

सरकार ने शहर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है. उनकी पार्टी पीएम शरीफ का नाम पनामा पेपर्स में आने के बाद इस्तीफा मांग रही है. गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी ने साल 2014 में इस्लामाबाद में चार महीने लंबा धरना दिया था.

First published: 31 October 2016, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी