Home » इंटरनेशनल » Imran Khan party Pakistan tehrik e insaf tea vendor mna turns out to be millionaire
 

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी से जीतकर संसद पहुंचा ये 'चाय वाला', संपत्ति जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 13:02 IST

पाकिस्तान में हाल ही में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ से चाय बेचने वाले ने चुनाव जीता अब पता चला है कि वह करोड़पति है. इमरान खान की पार्टी से एमएनए बनने वाले गुल जफर खान चाय बेचते हैं. बाजौर के रहने वाले खान ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) के सामने अपनी संपत्ति घोषित की है. इसमें उन्होंने खुद को करोड़पति बताया है.

चुनाव आयोग में जमा दस्तावेजों के अनुसार, गुल जफर के पास लगभग 30 मिलियन (3 करोड़) की संपत्ति है. दस्तावेजों ने उन्होंने बताया कि वह एक कपड़ा व्यापार के भी मालिक हैं.बता दें कि जफर खान ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के उम्मीदवार अखुंजदा चटान और स्वतंत्र उम्मीदवार शाहबुद्दीन खान को हराकर एनए-41 बाजौर से चुनाव जीता है.

पढ़ें- अजहर की इमरान खान को नसीहत, क्रिकेट टीम से मु्श्किल है देश संभालना

दस्तावेजों के मुताबिक, जफर खान ने 30 लाख रुपए कैश और 10 मिलियन यानि करीब 1 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है. उनके पास दो घर और कृषि भूमि भी हैं, जिसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख है.

 

पिछले साल उनकी संपत्ति में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई है. उनकी संपत्ति घोषणा में एक गैर-कस्टम भुगतान वाहन और 10 तोला सोना भी शामिल है. उनके बैंक खाते में 20 लाख रुपए और 10 लाख रुपए के घरेलू सामान भी हैं. बता दें कि जब उन्हें एनए-41 (बाजौर) से पीटीआई ने टिकट दिया था, तो इस बात का खूब जोर-शोर से प्रचार किया गया था कि खान एक चाय वाले हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वह 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. उनके शपथ समारोह की जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. 

पढ़ें- इमरान के शपथ ग्रहण में न्योते पर गावस्कर ने किया कन्फर्म, कहा- सरकार कहेगी तो जाऊंगा

पाकिस्तान में पिछले महीने की 25 तारीख को आम चुनाव के रिजल्ट आए थे जिसमें इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीटें दूर थी. पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी. सरकार बनाने के लिए पीटीआई ने छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया था.

First published: 12 August 2018, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी